Weather Update, Maharashtra Rain
फ़ाइल फोटो

Loading

नई दिल्ली: आईएमडी यानी भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मौसम अपडेट दिया है। IMD के मुताबिक पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में अगले दो-तीन दिनों तक अलग-अलग हिस्सों पर भारी बारिश होगी। अगले दो दिन यानी 26 और 27 अगस्त को गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा और बिहार में भारी बारिश होने और उसके बाद इसमें कमी आने की संभावना है। अगले एक सप्ताह में देश के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश की पूर्वानुमान है।

दिल्ली का कैसा रहेगा मौसम?
दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

उत्तर पश्चिम भारत का कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो आज हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की, मध्यम व्यापक बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिस होने की संभावना है।

उत्तराखंड का कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग की तरफ से उत्तराखंड में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी देहरादून, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के मुताबिक, लोगों को कल से थोड़ी राहत मिल सकती है।

पूर्वी भारत में कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक, दो दिन यानी आज और कल (26-27 तारीख) उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होगी। वहीं आज बिहार और ओडिशा में हल्की यानी मध्यम से थोड़ी ज्यादा बारिश हो सकती है। इसके साथ ही आंधी और आकाशीय बिजली गिरने का अनुमान है। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 

पूर्वोत्तर भारत  कैसा रहेगा मौसम?
पूर्वोत्तर भारत में अगले चार दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में हल्की और मध्यम व्यापक से व्यापक बारिश और बिजली गिरने के साथ कुछ स्थानों पर भारी भारी बारिश होने की संभावना है। 26-27 तारीख के दौरान असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। अगले एक सप्ताह के दौरान देश के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।