Weather Update, Maharashtra Rain
फ़ाइल फोटो

Loading

नई दिल्ली:भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कुछ राज्यों में हल्की बारिश और तो कुछ राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। IMD के मुताबिक, दक्षिणपूर्व राजस्थान और इससे सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र स्थित है, जिसकी वजह से आज गुजरात और राजस्थान में हल्की से भारी बारिश होने सकती है। वहीं गुजरात के कुछ हिस्सों समेंत दूसरे राज्यों में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

दिल्ली में कैसा रहेगा आज मौसम ?
दिल्ली में आज तेज धूप खिली हुई है। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहींIMD के मुताबिक, दिल्ली में आज हल्की बूंदाबादी होने के आसार है।

मध्य प्रदेश-राजस्थान में होगी भारी बारिश
IMD के मुताबिक, उत्तराखंड पश्चिमी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), उत्तरी कोंकण, गुजरात (Gujarat), दक्षिण राजस्थान (Rajasthan), सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की और मध्यम से लेकर भारी बारिश होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है। गुजरात में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

अगले 3 घंटों के दौरान गुजरात के इन हिस्सों में बारिश
अगले 3 घंटों के दौरान गुजरात के जूनागढ़, पोरबंदर और गिर सोमनाथ में मध्यम बारिश होने की संभावना है। अगले 3 घंटों के दौरान अहमदाबाद, महेसाणा, गांधीनगर, पाटन, बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली, महिसागर, पंचमहल, खेड़ा, आनंद, वडोदरा, दाहोद, छोटा उदेपुर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, देवभूमि द्वारका, जामनगर, मोरबी, सुरेंद्रनगर, राजकोट, अमरेली, बोटाद, भावनगर, कच्छ और दीव ज़िलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

ओडिशा में भी बारिश के आसार
IMD के मुताबिक,  इन राज्यों के अलावा ओडिशा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की और मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तूफान चलने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है