PARTHA
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. अब से कुछ देर पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कैबिनेट मंत्री और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को कोलकाता के बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया। वहीं  उन पर अदालत की सुनवाई भी शुरू हो चुकी है । हालाँकि इसके पहले पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ED अधिकारियों के साथ ESI जोका मेडिकल अस्पताल से पहुंचे थे। जहां उनका मेडिकल टेस्ट भी हुआ था।

    बता  दें कि, हालांकि आज सुबह के वक्त पार्थ चटर्जी ने स्वास्थ्य खराब होने का हवाला दिया था। जिसके बाद दो डॉक्टरों की टीम भी मौके पर पहुंची थी। गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को ED की टीम ने पार्थ चटर्जी, शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, MLA माणिक भट्टाचार्य के घर समेत 13 जगहों पर सघन छापेमारी की थी।

    दरअसल बीते शुक्रवार को CM ममता के करीबी मंत्री पार्थ चैटर्जी और उनके सहयोगियों के आवास पर छापा मारा था। रेड के दौरान ED को चैटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के यहां से 20 करोड़ रुपये नगद जब्त किया था। जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में भर्ती घोटाले को लेकर किये। इसी के साथ अन्य मंत्री परेश अधिकारी के ठिकानों पर भी केंद्रीय एजेंसियों ने छापा मारा था।