Jai Ram Thakur
Jai Ram Thakur

    Loading

    किन्नौर : हिमाचल प्रदेश के किन्नौर (Kinnaur) में शामिल हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur)  ने कहा कि हिमाचल प्रदेश जब बना था तब साक्षरता दर 4.8% थी। आज लगभग शत प्रतिशत के करीब है। आज हम केरल से पीछे नही है। इस मौके पर उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा और कहा कि प्रदेश का विकास देख विपक्ष के लोग कहते हैं। यह हमने किया है। चुनाव प्रचार में बीजेपी ने अपना दम झोंक दिया है। प्रदेश में लगातार बीजेपी (BJP) के नेताओं की जन सभा हो रही है।   

    गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश की सियासत गरमाती जा रही है। किन्नौर के कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जब हिमाचल प्रदेश बना था। तब राज्य में सड़कों की लंबाई 228 किमी थी और आज सड़कों की लंबाई 39,000 किमी से अधिक है। जब हम इन बातों का जिक्र करते हैं। तो विपक्ष के कुछ लोग उछलकर कहते हैं कि यह हमने किया है।

    सीएम ने मंच संबोधन में कहा कि हिमाचल प्रदेश बना था। तब यहां की साक्षरता दर 4.8% थी। आज हिमाचल में साक्षरता दर लगभग शत प्रतिशत के करीब है। आज हम साक्षरता दर में केरल से पीछे नहीं है। बल्कि उसके बराबर में है। उनको यह पता होना चाहिए की जब सत्ता में रहें तो योगदान आपका होना चाहिए। ना हम एहसान कर रहे हैं, ना उन्होंने एहसान किया है। मगर मैं कहना चाहता हूं कि 39 हजार किमी में से 20 हजार किमी सड़क केवल PM ग्राम सड़क योजना से बनी। जिसकी शुरूआत अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी।