कौन है महाराष्ट्र का अमोल शिंदे जो संसद में घुसा, फणडवीस ने दिए जांच के आदेश, नागपुर में बढ़ाई सुरक्षा

Loading

नई दिल्ली: देश में कल बुधवार को एक बहुत बड़ी घटना हुई जिससे पुरे देश वासी दंग रह गए। संसद में सुरक्षा चूक (Parliament Security Breach) हुई जहां अचानक एक युवक ने संसद में घुसकर हंमागा किया। इस घटना के बाद नागपुर पुलिस (Nagpur Police) ने विधानमंडल (Maharastra Assembly Winter Session 2023) परिसर के भीतर और बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। जी हां दरअसल जहां इस समय शीतकालीन सत्र चल रहा है, वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि इस घटना में महाराष्ट्र (Maharashtra News) के लातूर (Latur) का एक व्यक्ति भी शामिल है।

नागपुर पुलिस भी एक्शन मोड़ में 

ऐसे में अब नागपुर में भी तत्काल उपाय के रूप में परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए, परिसर में प्रवेश करने वाले लोगों की जांच और तलाशी तेज कर दी गई और विधानमंडल के आसपास की सड़कों पर कड़ी नजर रखी गई। ऐसे में महाराष्ट्र में लोग सवाल उठा रहे है की आखिर कौन है ये अमोल शिंदे जिसने संसद में घुसकर किया। आइए जानते है इस बारे में विस्तार से जानकारी… 

महाराष्ट्र विधानसभा की बढ़ाई सुरक्षा 

आपको बता दें कि में विधानमंडल परिसर के अलावा, इसी तरह के सुरक्षा उपाय अन्य संवेदनशील स्थानों, सरकारी कार्यालयों, घरों या सत्तापक्ष और विपक्ष के शीर्ष वीआईपी और अन्य महत्वपूर्ण गणमान्य व्यक्तियों के कार्यालयों में लागू किए जाने की संभावना है, न केवल नागपुर में, बल्कि मुंबई, पुणे, छत्रपति शिवाजी नगर और अन्य महत्वपूर्ण शहरों में भी सुरक्षा बड़ाई जाने की संभावना है। 

फडणवीस ने दिए जांच के आदेश 

इस पूरे मामले के देखते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने पुलिस महानिदेशक रजनीश शेठ को फोन किया और उन्हें लातूर के जरी गांव के एक आरोपी अमोल शिंदे की पृष्ठभूमि की जांच करने का निर्देश दिया, जिसे दिल्ली पुलिस ने संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के आरोप में पकड़ा है। ऐसे में अब यह देखना होगा कि  अमोल शिंदे को लेकर जांच के क्या सामने आता है। 

Amol Shinde parents reaction Parliament security breach

शिंदे के घर की तलाशी 

फडणवीस के जांच के आदेश के बाद लातूर पुलिस की दो टीमों ने 25 वर्षीय शिंदे के घर पर छापा मारा और उसकी पृष्ठभूमि की जांच शुरू की। पुलिस ने दस्तावेजों, साहित्य या किसी अन्य सबूत के लिए उनके घर की गहन तलाशी ली, जो संसद की घटना से संबंधित संकेत दे सके. जाहिर तौर पर हैरान पिता और मां ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा दो हफ्ते पहले यह कहकर घर से निकला था कि वह दिल्ली जा रहा है. हालांकि, उसने अपनी यात्रा के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी थी। गौरतलब हो कि अमोल शिंदे सहित बाकी आरोपी भी पकड़ें गए है एक आरोपी की जांच जारी है।