‘It’s Our Duty To Uplift The Poor & Deprived’: Yusuf Pathan REACTS After Getting TMC Ticket For Lok Sabha Elections 2024
यूसुफ पठान (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव (Lok Sabha Election 2024) लड़ते हुए दिखाई देने वाले हैं। उन्हें TMC की तरफ से पार्टी का टिकट दिया गया है। जिसके लिए अब क्रिकेटर ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को धन्यवाद दिया।

दरअसल, रविवार को टीएमसी ने आम चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल में 42 उम्मीदवारों की सूची का ऐलान किया था। जो अप्रैल-मई के महीने में होने की संभावना है। सूची में आश्चर्यजनक रूप से यूसुफ पठान को शामिल किया गया, जिन्हें ममता बनर्जी की पार्टी ने बरहामपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए नामित किया है।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए टीएमसी का टिकट हासिल कर यूसुफ पठान ने राजनीति की दुनिया में कदम रख दिया है। उनका सीधा सामना कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी से होने वाला है। यूसुफ ने अपने एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर संसद में लोगों की आवाज बनने की जिम्मेदारी देने के लिए टीएमसी नेता ममता बनर्जी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह समाज के गरीब और वंचित वर्ग के उत्थान के लिए अपना कर्तव्य पूरा करेंगे।

गौरतलब है कि 41 साल के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ ने भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेले हैं। जहां उन्होंने 146.58 के स्ट्राइक रेट से 236 रन बनाए हैं। जबकि वनडे में उन्होंने 27 की औसत से 810 रन बनाए, इस प्रारूप में उन्होंने दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं।