Curly Hair Tips, Hair Care Tips, Lifestyle News
घुंघराले बालों का ऐसे रखें ख्याल (Social Media)

क्या आप अपने घुंघराले बालों की सही से नहीं कर पा रहे है केयर तो ख्याल रखें इन बातों को जो आपके बालों की रंगत को खोने नहीं देगी।

Loading

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: बदलते मौसम में अक्सर चेहरे की रंगत के साथ ही बालों की चमक (Hair Care Tips) भी बिगड़ जाती है इसका समय पर ख्याल नहीं रखें तो झड़ने की समस्या भी होती है। सामान्य बालों की केयर तो कभी आसान होती है लेकिन बात की जाए घुंघराले बालों (Curly Hair Tips) की तो इसकी केयर आसानी से नहीं कर पाते है। इसे लेकर ही हम आपके लिए ऐसी केयर टिप्स लेकर आए है जिसके साथ बालों की सेहत सही हो जाती है।

इन टिप्स को अपनाना करें शुरु

1- सही शैंपू और कंडीशनर करें प्रयोग

आप यहां पर घुंघराले बालों में शैंपू और कंडीशनर का सही इस्तेमाल करना शुरु करें, सबसे पहले बालों के लिए शैंपू और कंडीशनर का प्रयोग सही से करें। हफ्ते में 2 से 3 बार शैंपू से बालों को धोएं इसके साथ ही सही कंडीशनर को लगाएं। कोशिश करें कि, बालों को शैंपू से धोने के समय हल्के हाथों से मालिश करें।

2- सही तेल और बालों की सफाई करें

घुंघराले बालों की केयर आसानी से नहीं हो पाती इसके लिए सही तेल का चुनाव करना जरूरी होता है। शैंपू से बालों को धोने से पहले आप तेल को लगा लें, और नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते है। जो आपके बालों के लिए अच्छा होता है।

3- समय-समय पर बालों को करें ट्रिम

घुंघराले बालों को तेल और शैंपू का उपयोग करने के अलावा आप बालों को समय-समय पर ट्रिम कर सकते है। ऐसा करने से आपके बाल दो मुंहे नहीं होते है और बाल तेजी से बढ़ने लगते है।

4- बाल धोने के लिए पानी सही चुनें

यहां पर आप अपने बालों को धोने के लिए पानी का सही चुनाव करना नहीं भुलें, ज्यादा ठंडा या ज्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल करने की बजाय सामान्य पानी से बालों को धोएं। ऐसा करने से आपको बालों में चमक आ जाएगी।

5- हेयर ड्रायर का इस्तेमाल ज्यादा करने से बचें

आप बालों के लिए हेयर ड्रायर और स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करने से बचें, ज्यादा हीट बालों में लेने से बाल रूखे हो जाते है और अपनी रौनक भी खो देते है।