Pic Credit : Google
Pic Credit : Google

    Loading

    प्रत्येक लड़की के लिए उसके शादी का दिन याद होता है और होना भी चाहिए यादगार, क्यूंकि शादी के बाद लड़की की ज़िन्दगी पूरी तरह बदलने लगती है। इसके साथ ही हर लड़की चाहती है कि शादी के दिन वह इतनी खुबसूरत लगे कि लोगों की नज़र उससे न हेट। इसके लिए लड़कियां महीनों पहले से ही अपनी ज्वेलरी, ड्रेस और मेकअप की शौपिंग करने में जुट जाती हैं। वहीं कुछ लड़कियां एक्साइटमेंट में कुछ गलतियां भी कर देती हैं, जो उनके खास दिन को खराब भी कर सकता है। हम आपको बताते हैं जिसे भूलकर भी दुल्हन को शादी से एक दिन पहले नहीं करना चाहिए। 

    अच्छी नींद लें

    शादी से एक दिन पहले दुलहन को अच्छी नींद लेनी चाहिए। अक्सर देखा जाता है कि लड़किया एक्साइटमेंट के कारण रात भर सोती नहीं हैं। जिस वजह से अगले दिन उनकी आंखे सूजी और थकी हुई नजर आती हैं। वहीं नींद न होने की वजह से चेहरे पर थकान नजर आती है। इससे फेस डाउन लगने लगता है। यह गलती आपकी खूबसूरती को भी कम करने का काम करती है। इसलिए शादी से पहले भरपूर नींद लें।

    हैल्थी  डाइट लें

    आपने सुना ही होगा कि बाहर की चीज़ें खाने से शरीर को नुक्सान पहुंचता है। इसलिए शादी से एक दिन पहले भूल कर भी बाहर का कुछ भी न खाएं। वहीं अगर आप शादी से एक रात पहले पिज्जा, बर्गर या कुछ स्पाइसी और ऑयली चीजें खातीं हैं तो आपके तो आपके चेहरे पर पिंपल्स निकलने का डर रहता है। इसलिए शादी से कुछ दिन पहले से ही अपनी डाइट में हैल्थी चीजें शामिल करें। 

    फेस पर अप्लाई न करें पील ऑफ मास्क 

    कई बार आपने देखा होगा कि लड़कियां शादी पर खूबसूरत दिखने के लिए एक रात पहले पील ऑफ मास्क या फेस पैक लगाती हैं। जिस वजह से कई बार चेहरे पर दाने निकल जाते हैं। क्यूंकि वह फेस पैक सबकी स्किन पर सूट नहीं होता। इसलिए आप ऐसी कोई गलती न करें। शादी से एक रात पहले किसी भी तरह का ब्यूटी ट्रीटमेंट न करें। 

    हेयरकट कराने का रिस्क न लें

    शादी से एक रात पहले अपने लुक में छेड़छाड़ करना रिस्की हो सकता है। वहीं अगर आप हेयरकट या अपने बालों को एक अलग लुक देना चाहतीं हैं तो शादी से लगभग 10 दिन पहले ही हेयरकट करवा लें।