Baisakhi 2024, Sikh Community
बैसाखी पर लगाएं परांदा स्टाइल (Social Media)

Loading

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: त्योहारों का सीजन जहां पर जारी है वहीं पर इस मौसम में चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) के साथ ही कई धर्मों के त्योहार आते जा रहे है मुस्लिमों के ईद त्योहार के बाद अब पंजाबियों के लिए बैसाखी पर्व (Baisakhi 2024) 13 अप्रैल को मनाया जाएगा। इस दिन को किसान भाई अपनी फसल के कटने के बाद खुशियों के तौर पर मनाते है। इस दिन अगर आपको भी दिखना गजब की सोणी कुड़ी तो फिर घबराएं नहीं। इस मौके पर आप पटियाला सूट के साथ परांदा लगाती है तो आपका लुक बदल जाता है।

बैसाखी पर पहनते हैं ये परिधान

यहां पर पंजाबी लुक के लिए महिलाएं और पुरुष दोनों ही पारंपरिक परिधान में दिन को सेलिब्रेट करते है। जहां पर एक तरफ लड़के पारंपरिक कुर्ता और पायजामा पहनते है तो वहीं पर महिलाएं पटियाला सूट पहनकर अपने लुक को बढ़ा देती है। इस मौके पर अगर आप इन कपड़ों के स्टाइल के साथ परांदा लगाती है तो आपका लुक खुबसूरत लगेगा। इसके साथ आप, आज जान लीजिए इस परांदा की स्टाइल जो आपके स्टाइल को बढ़ा देगा। यहां पर आप हेयर स्टाइल के लुक को बढ़ाने के लिए चोटियों के साथ परांदा लगाकर कमाल की लग सकती है।

अपनाएं ये परांदा स्टाइल

आप इस त्योहार के मौके पर इन परांदा स्टाइल को चुन सकते है जो इस प्रकार है…

1- गोटे वाला परांदा

आपने पटियाला सूट के साथ अगर चोटी बनाई है तो इसके लुक को बढ़ाने के लिए आप गोटे वाला परांदा का ऑप्शन चुन सकते है। इसे लगाते समय आप कुछ जुल्फों को बाहर की तरफ निकाल लें जो आपके लुक को खूबसूरत बना देगा।

Gote wala Paranda, Baisakhi 2024
बैसाखी पर पर लगाएं गोटे वाला परांदा

3- मिरर वाला परांदा

बैसाखी के मौके पर आप अपने पंजाबी सूट के साथ परांदा के कई स्टाइल को चुन रही है तो आपके लिए मिरर वाला परांदा काफी अच्छा होगा। इसके साथ आप मांग टीका भी लगा सकती है जो आपके लुक को बढ़ा देता है।

4- फ्रेंच चोटी के साथ लगाएं परांदा

यहां पर फ्रेंच चोटी अगर आप अपने बालों में बना रही है तो इसके साथ भी परांदा लगा सकती है इसके साथ ही कानों में झुमके आपके लिए काफी फबते है।