Water Park, Summer Season
गर्मी के सीजन में इन वॉटर पार्क को करें एक्सप्लोर (Social Media)

भारत में एक से बढ़कर वाटर पार्क (Water Park) है जो आपको पानी में मस्ती करने के लिए मजबूर कर देगा। वाटर पार्क में पूल के साथ झूले और अमेजिंग एक्टिविटीज मिलती है।

Loading

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: गर्मी के मौसम (Summer Season) में तापमान के तेज होने पर हीट स्ट्रोक जैसे खतरे बनते है इससे बचने के लिए ठंडक मिलना जरूरी होता है वहीं पर वैकेशन होने पर बच्चे भी वाटर पार्क की जिद करते है। ऐसे में अगर आपने घूमने का प्लान फैमिली के साथ बना लिया तो फिर किस बात की देर है। भारत में एक से बढ़कर वाटर पार्क (Water Park) है जो आपको पानी में मस्ती करने के लिए मजबूर कर देगा। वाटर पार्क में पूल के साथ झूले और अमेजिंग एक्टिविटीज मिलती है। आइए जानते है ऐसे कुछ खास वाटर पार्क के बारे में।

इन खास वाटर पार्क में घूमना नहीं भूलें

हम आपको आज ऐसे ही कुछ खास वाटर पार्क के बारे में बता रहे है जहां पर फैमिली के साथ घूमने का लुत्फ उठा सकते है जो इस प्रकार है..

1- जीआरएस फैंटेसी पार्क, मैसूर (GRS Fantasy Park)

साउथ इंडिया में घूमने के लिए मैसूर एक शानदार जगहों में से एक है जहां पर आप वाटर पार्क के अलावा हर चीज का आनंद ले सकेंगे। यहां पर आपके लिए जीआरएस फ़ैंटेसी पार्क (GRS Fantasy Park)बेहद खास है जहां पर पहुंचना पब्लिक ट्रांसपोर्ट से बेहद आसान है। यहां वाटर पार्क के अलावा आप 5डी वर्चुअल राइड, लेज़ी रिवर, अमेज़ोनिया, एक्वा टॉरनेडो राइड, पेंडुलम स्लाइड के अलावा रेड इंडियन फॉल्स का मजा ले सकते है।

GRS Fantasy Park, Water Park, Summer season
गर्मी में इन वाटर पार्क का उठाएं लुत्फ (सोशल मीडिया)

2-ओशियन पार्क, हैदराबाद (Ocean Park)

साउथ इंडिया में एक और जगह घूमने की है जो हैदराबाद का ओशियन पार्क है जो 15 किमी दूर गांडीपेट में 20 एकड़ भूमि में फैला एक बड़ा वॉटर पार्क है। यह इतना पॉपुलर है कि यहां पर घूमने के लिए दूर-दूर से लोग आते है। यहां पर आप ना केवल थ्रिलिंग राइड्स का लुत्फ उठा सकते हैं, बल्कि बेहतरीन फूड को भी चख सकते हैं। यहां पर आपको कई राइड्स जैसे टॉरनेडो, एक्वा स्नेक, क्रेज़ी क्रूज़, ज़िप जैप ज़ूम, एक्वा ट्रेल, वेव पूल और एक्वा ग्लाइड का मजा मिलेगा।

Ocean Park Water Park, Summer season
गर्मी में इन वाटर पार्क का उठाएं लुत्फ (सोशल मीडिया)

3-एक्वाटिका, कोलकाता (Aquatica)

इसके अलावा पश्चिम बंगाल के कोलकाता में स्थित एक्वाटिका पार्क के बारे में आपने सुना होगा,यह भी फैमिली के साथ घूमने के लिए बेहतरीन जगहों में से एक है (कोलकाता में घूमने लायक जगह)। एक्वाटिका 17 एकड़ भूमि में फैला हुआ है और यहां पर आप पूरे परिवार के साथ मिलकर जमकर मस्ती कर सकते हैं। आप यहां पर थ्रिलिंग वाटर राइड्स, स्टे ऑप्शन, पार्टी स्पेस और वर्ल्ड क्लास फूड को एन्जॉय कर सकते हैं। जब आप यहां पर हैं तो राफ्ट स्लाइड, ब्लैक होल, वेव पूल, पेंडुलम और लेज़ी रिवर जैसी राइड्स को जरूर एक्सप्लोर करें।

aquatica kolkata, Summer season
गर्मी में इन वाटर पार्क का उठाएं लुत्फ (सोशल मीडिया)


4- फन एन फूड विलेज, दिल्ली (Fun n Food Village)

अगर आप एक बेहतरीन एम्यूजमेंट वाटर पार्क को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो ऐसे में फन एन फूड विलेज जा सकते हैं। यह दिल्ली में कापसहेड़ा बॉर्डर के पास स्थित है। जब आप यहां पर हैं तो कई वॉटर स्लाइड और फन राइड्स का मजा उठा सकते हैं। फैमिली के साथ अच्छा वक्त बिताने के लिए यह एक बेहतरीन जगह है। यहां पर आप स्नो ब्लैशर, वॉटर मैरी, मैजिक कारपेट, लेज़ी रिवर और ईगल राइड आदि को एक्सप्लोर करें।

fun n food village delhi, Summer season
गर्मी में इन वाटर पार्क का उठाएं लुत्फ (सोशल मीडिया)

इन वाटर पार्क में पूल मस्ती जमकर कर सकते है आप तो घूमने आइए इन जगहों पर।