Breaking News: After Palghar in Maharashtra, now sadhu's murder in Nanded too

नांदेड.  एक तरफ महाराष्ट्र के पालघर हिंसा मामला अभी तक ख़त्म नहीं हुआ है वहीं  अभी आ रही खबरों के अनुसार नांदेड़ जिले के उमरी तालुका में नागथाना में बीती शनिवार रात बाल ब्रह्मचारी शिवाचार्य महाराज कि कुछ बदमाशों ने  ने  हत्या कर दी है है। यही नहीं  शिवाचार्य के शव के पास ही एक अन्य शख्स भगवान शिंदे की भी लाश पायी गई  है। दोनों के ही  शव मठ के बाथरूम के पास मिले हैं। बताया जा रहा है कि सनसनीखेज हत्या  गला रेत कर की  गई है। 

ख़बरों के अनुसार कुछ नकाबपोश बदमाश लूट-पाट के इरादे से मठ में दाखिल हुए थे वहीं  इस जघन्य हत्या को अंजाम देने के बाद  बदमाशों ने शिवाचार्य महाराज गाड़ी लेकर भागने की कोशिश की थी। लेकिन बाद में उसे वहीं छोड़कर भाग खड़े हुए  गए।  खबर लिखे जाने तक  फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और मामले की गहन जांच जारी है।

आपको बता दें कि बीते महीने 16 अप्रैल को पालघर के कासा पुलिस स्टेशन क्षेत्र अंतर्गत महाराष्ट्र और दादरा नगर हवेली बॉर्डर पर स्थित गडचिंचले गांव में  दो संतों समेत 3 लोगों को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया था। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था वहीं  संत समाज इस घटना को लेकर गुस्से में था और पुरे देश ने  इस निंदनीय घटना को लेकर रोष व्यक्त किया था

वहीं उक्त्त घटना पर महाराष्ट्र में उद्धव सरकार को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में राजनीति गरमा गयी थी। वहीं उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भी बीते 27 अप्रैल को  मंदिर के भीतर दो साधुओं साधु जगनदास (55 वर्ष) और सेवादास (35 वर्ष)  की हत्या कर दी गयी थी और हत्यारे ने इसे भगवान् कि मर्जी बताया था। इस प्रकार देश में साधुओं-संतो  पर हो रही यह तीसरी हिंसक घटना है ।