Rahul Gandhi in Nawada, said before the speech, 'Corona or unemployment, the whole country is disturbed by false figures'

मुंबई. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार समेत राकांपा के कई नेताओं ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को शुक्रवार को उनके 50वें जन्मदिन पर बधाई दी। पवार ने ट्वीट किया, “राहुल गांधी जी को आज उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। आपके स्वस्थ एवं खुशहाल जीवन की कामना करता हूं।” वायनाड से सांसद गांधी की प्रशंसा करते हुए पवार ने कहा कि वह भारत के सबसे पुराने राजनीतिक दल की विचारधारा और नेहरू-गांधी परिवार की विरासत सफलता से आगे बढ़ा रहे हैं।

पवार ने अपने संदेश में कहा, “देश के लोगों की आकांक्षाएं आपसे जुड़ी हुई हैं। उम्मीद करता हूं कि आपको उन्हें पूरा करने के लिए वह शक्ति और दीर्घायू मिले।” राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सांसद सुप्रिया सुले ने ट्वीट किया, “राहुल गांधी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। आने वाला साल मंगलमय हो।”

महाराष्ट्र के मंत्री एवं राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने भी गांधी को बधाई दी और “उल्लेखनीय दृष्टि और अनुकरणीय नेतृत्व” दिखाने के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कामना है कि आप आशावाद फैलाते रहें।” उन्होंने कांग्रेस नेता को ‘‘खूब सारी खुशियां, अच्छी सेहत एवं सफलता” मिलने की कामना की। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख और जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने भी कांग्रेस सांसद को ट्विटर पर बधाई दी। राकांपा और कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के हिस्सा हैं।