उर्मिला मातोंडकर सोमवार को होंगी शिवसेना में शामिल!

  • विधान परिषद के लिए पार्टी ने भेजा है नाम

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस (Bollywood actress) उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) सोमवार को शिवसेना (Shiv Sena) में औपचारिक रूप से शामिल हो जाएंगी. सूत्रों के मुताबिक शिवसेना अध्यक्ष और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) की मौजूदगी में उर्मिला के हाथों पर शिव बंधन बांधा जाएगा. महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार में शामिल शिवसेना ने विधान परिषद की 12 खाली सीटों के लिए अपने कोटे से जिन 4 नेताओं का नाम भेजा है, उसमें उर्मिला का नाम भी शामिल है. 

पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में उर्मिला ने कांग्रेस की टिकट पर उतर मुंबई सीट से चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने भारी मतों के अंतर से उर्मिला को पराजित कर दिया था. ऐसा कहा जा रहा है कि उर्मिला मुंबई कांग्रेस की अन्दुरुनी गुटबाजी से काफी तंग आ चुकी थीं. 

कांग्रेस से मोहभंग  

कैबिनेट मंत्री विजयवडेट्टीवार ने कहा था कि कांग्रेस ने उर्मिला को विधान परिषद सीट का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने राज्यसभा सीट की डिमांड की थी. शिवसेना ने उर्मिला के अलावा चंद्रकांत रघुवंशी, विजय करंजकर और नितीन बानगुडे पाटिल का नाम विधान परिषद के लिए भेजा है.