Image: Asus/Twitter
Image: Asus/Twitter

    नई दिल्ली: स्मार्टफोन मेकर कंपनी Asus अपने नए स्मार्टफोन सीरीज भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी की यह सीरीज Asus Zenfone 8 सीरीज है। असूस इंडिया के कार्यकारी दिनेश शर्मा ने इस बात की पुष्टि की है। उनके मुताबिक, Zenfone 8 Series भारतीय बाजार में दस्तक देने के लिए बिल्कुल तैयार है और इसे जल्द ही पेश किया जा सकता है। हालांकि इसकी लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया गया है। बता दें, Asus Zenfone 8 मई में आसुस इंडिया कंपनी की साइट पर दिखाई दिया था, लेकिन यह डिवाइस उस समय भारतीय स्मार्टफोन बाजार में नहीं आया था।

    दिनेश शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी देते हुए एक लिंक भी शेयर किया है, जो Asus Zenfone 8 प्री-सेल पेज का लिंक है। जिसे क्लिक करते ही आपको एक ‘Notify Me’ ऑप्शन पॉप अप करता है।

    Specifications

    Asus Zenfone 8 फ्लैगशिप में 5.9-इंच (1,080×2,400 पिक्सल) Samsung AMOLED HDR डिस्प्ले है। परफॉरमेंस के लिए डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिप है, जो 16GB रैम के साथ आता है। वहीं फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में 64MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। जबकि 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस है। यह स्मार्टफोन 12MP के सेल्फी कैमरे के साथ आता है। यह स्मार्टफोन सीरीज Android 11 पर आधारित है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है, जो क्विक चार्ज 4.0, पावर डिलीवरी स्टेंडर्ड को सपोर्ट करती है। इसके अलावा, फोन में IP68 वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस, एक 3.5mm ऑडियो जैक, Dirac HD साउंड के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर हैं। 

    Price

    Asus ZenFone 8 की ग्लोबल मार्केट में कीमत EUR 599 यानी करीब 53,200 रुपये से शुरू होती है। फोन 16GB तक रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आता है। स्मार्टफोन की भारत में कीमत के बारे में अलग-अलग अनुमान लगाए जा रहा हैं।