Praveen Darekar
File Photo

    Loading

    मुंबई. विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर (Praveen Darekar) ने कहा है कि राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार कोरोना (Corona) को रोक पाने में पूरी तरह से फेल (Fail) साबित हुई है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या दिनों बढ़ती जा रही है। गुरुवार को मरीजों की संख्या 39 हजार 544 रिकार्ड की गई। कोरोना से 227 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना से मृत्युदर 1.94 है। देश के अन्य राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या घट रही है, जबकि महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सरकार में समन्वय का अभाव है, इसकी वजह से परिस्थिति ख़राब होती जा रही है। दरेकर ने केंद्र सरकार से कोरोना मामले में हस्तक्षेप की मांग की है।  

     भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने कहा है कि यदि सरकार की भूमिका से सर्वसामान्य नागरिकों की रोजी रोटी प्रभावित होगी तो उसे कत्तई बर्दास्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से लेकर ते कोविड सेंटर तक सभी आवश्यक संसाधन एवं यंत्रणा केंद्र सरकार की तरफ से उपलब्ध कराई गई है। आघाड़ी सरकार नियोजन भी ठीक से नहीं कर पा रही है।  सरकार के घटक दल अंतर्कलह से जूझ रहे हैं। तीन दलों की अलग-अलग भूमिका का खामियाजा राज्य के नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। 

    मुख्यमंत्री ठाकरे मौन धारण किए हुए हैं

    उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नाते पूरी जिम्मेदारी उद्धव ठाकरे को ही लेनी होगी, लेकिन मुख्यमंत्री ठाकरे मौन धारण किए हुए हैं। दरेकर ने सवाल किया कि देश के दूसरे राज्यों में जब कोरोना मरीजों की संख्या घट रही है तो फिर अकेले महाराष्ट्र में क्यों बढ़ रही है। विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग, गृह विभाग, वित्त एवं कृषि विभाग से अपील करते हुए कहा है कि महाराष्ट्र की परिस्थिति को देखते हुए हस्तक्षेप करें। कारण महाविकास आघाड़ी सरकार को सत्ता बनाए रखने के अलावा और कुछ सूझ नहीं रहा है।