nana patole
File Photo

    मुंबई. महाराष्ट्र में राजनीतिक जमीन तैयार करने में जुटी कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) को केंद्र सरकार की तरफ से सुरक्षा प्रदान करने को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने अदार पूनावाला को कांग्रेस की तरफ से सुरक्षा का ऑफर देते हुए केंद्र सरकार पर सच छुपाने का आरोप लगाया है। 

    सीरम इंस्टीट्यूट के प्रमुख पूनावाला रहने के लिए लंदन चले गए हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में  वैक्सीन के लिए भारत के कुछ प्रभावशाली लोगों पर धमकी देने का आरोप लगाया है। जिसमें कुछ मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। पूनावाला ने एक वीडियो जारी किया है। जिसमें शिवसेना नेता उन्हें उनकी फैक्ट्री में धमकाते दिख रहे हैं। अब इस विवाद में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटोले ने इंट्री की है।

    धमकी देने वाले का नाम सामने आना जरूरी

    कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष  नाना पटोले कहा है कि अदर पूनावाला भारत में नहीं हैं। केंद्र एवं राज्य सरकार के पास किसी तरह का आवेदन नहीं किए जाने के बावजूद केंद्र सरकार वाई श्रेणी की सुरक्षा कैसे दे सकती है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे क्या छुपाया जा रहा है। वह सामने आना चाहिए। धमकी देने वाले का नाम सामने आना जरूरी है।

    कहीं भी एक वस्तु की तीन अलग-अलग कीमत नहीं हो सकती 

    वैक्सीन के रेट के संदर्भ में बोलते हुए पटोले ने कहा कि केंद्र सरकार को पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी। लेकिन प्रधानमंत्री ने राज्यों को जिम्मेदारी सौंप दी। रेट निश्चित किया गया। विश्व में कहीं भी एक वस्तु की तीन अलग-अलग कीमत नहीं हो सकती हैं, लेकिन मोदी हैं तो मुमकीन है। ऐसा ही दिख रहा है। पटोले ने यह भी कहा कि सरकार रेमडेसिविर खुले बाजार लाई होती तो कालाबाजारी नहीं हुई होती। गलत नीतियों की वजह से लोगों की जान जा रही है।