अंतिम वर्ष की परीक्षा में कोई अड़चन नहीं

युनिवर्सिटी की मदद के लिए सरकार तैयार 

मुंबई. अंतिम वर्ष की परीक्षा की तैयारी को लेकर गुरुवार मुंबई युनिवर्सिटी में बैठक हुई.बैठक के बाद उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि अंतिम वर्ष की परीक्षा में किसी भी प्रकार की अड़चन नहीं आने देंगे. विद्यार्थियों की संख्या काफी है ऐसे में एक भी विद्यार्थी परीक्षा से वंचित न रह जाये इसके लिए युनिवर्सिटी हर मुमकिन प्रयास कर रही है. विद्यार्थियों को क्वेश्चन बैंक भी दिया जाएगा ताकि वो परीक्षा के लिए तैयारी कर सकें. परीक्षा से संबंधित यदि कोई भी अपडेट्स है तो विद्यार्थियों तक पहुंचा दिया जाएगा. 

आवेदन हेतु 3 दिन की मोहलत

मंत्री उदय सामंत ने कहा कि कई विद्यार्थी ऐसे भी हैंं जो अंतिम वर्ष की परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं. ऐसे में उक्त विद्यार्थियों के लिए 18, 19, 20 सितंबर तक अर्जी करने के लिए मोहलत दी गई है.

रिजल्ट में कोरोना का उल्लेख नहीं

अंतिम वर्ष की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों में यह भ्रम है कि कहीं उनके रिजल्ट में कोरोना का उल्लेख तो नहीं किया जाएगा. यदि ऐसा होता है तो भविष्य में रिजल्ट पर लगे कोरोना का दाग नौकरी पाने में अड़चन पैदा कर सकता है. ऐसे में उच्च एवं शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि विद्यार्थियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. जैसे पहले रिजल्ट दिए जाते थे बिल्कुल उसी प्रकार इस वर्ष भी उन्हें रिजल्ट दिया जाएगा. रिजल्ट पर कोरोना का उल्लेख नहीं होगा.