snake bite, undergoing treatment Occultist police arrested

  • 25 हजार रुपए, 12 अवैध टिकट और सामग्री जब्त

नागपुर. सिटी में अवैध रूप से बिना लाइसेंस लिए ई-टिकट बनाने का गोरखधंधा करने की लगातार शिकायतें मिल रही थीं. इसी सिलसिले में 13 जनवरी की शाम आरपीएफ थाना मोतीबाग ने खापरखेड़ा में उन्नति कम्यूटर पर छापेमार कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान उन्नति कम्प्यूटर के धर्मपाल द्वारा बनाए गए 12 अवैध ई-टिकट के साथ करीब 25 हजार रुपए की सामग्री जब्त की गयी.

मंडल सुरक्षा आयुक्त/रेसुब, दपूम रेलवे, नागपुर पंकज चुघ के मार्गदर्शन में वार्ड क्रमांक 4 खापरखेड़ा में उन्नति कम्प्यूटर पर यह अभियान चलाया गया। इस दौरान थाना प्रभारी गणेश गरकल के नेतृत्व में उप. निरीक्षक राम सिंह मीणा, HC प्रकाश रायसेड़ाम, कांस्टेबल विजय विठोले, महिला कांस्टेबल पूनम की टीम ने धर्मपाल देशभरतार की दुकान में तलाशी ली. धर्मपाल द्वारा व्यक्तिगत आईडी dharmpal143 तथा plsada100891 पर अवैध रूप से बनाए गए 10035 रुपए कीमत के 12 अवैध ई-टिकट मिले.

अवैध रूप से टिकट बनाना रेल अधिनियम में दंडनीय अपराध होने से इन्हें बनाने में प्रयुक्त होने वाला कम्प्यूटर सिस्टम, एक मोबाइल फोन, एक प्रिंटर (सभी की अनुमानित कीमत करीब 15,000 रुपए) एवं कस्टमर के टिकट के रखे 350 रुपए नगद मौके पर जब्त किए गए. इस प्रकार कुल 25,035 रुपए की सामग्री जब्त की गई. आरोपी के विरुद्ध रेसुब सेटलमेंट पोस्ट मोतीबाग में धारा 143 रेल अधिनियम में मामला दर्ज किया गया. आगे की जांच उषा बिसेन उप निरीक्षक रे.सु.ब. सेटलमेंट पोस्ट मोतीबाग व्दारा की जा रही है.