देर रात बरसे बादल, अनेक जगहों पर हुई बारिश

नागपुर. सिटी का मौसम अचानक बदल गया. बीते कुछ दिनों से आंशिक बदली का मौसम बना हुआ था लेकिन गुरुवार की रात करीब 11 बजे कई स्थानों पर अच्छी बारिश हुई. वर्धा रोड में अजनी, रहाटे कालोनी चौक परिसर सहित कई इलाकों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि सिटी में 21 व 22 नवंबर को भी बदराये मौसम के साथ ही 1-2 स्पैल की अच्छी बारिश होने के आसार हैं. विभाग के अनुसार, विदर्भ, मराठवाड़ा और पश्चिम महाराष्ट्र के कई इलाकों में आगामी दो दिनों कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है.

गुरुवार को सुबह से ही धूप-छांव का मौसम बना रहा. दोपहर को बदली छायी और हवा भी तेज चलने लगी थी. फिर रात में कई इलाकों में बारिश हुई. विभाग ने सिटी का अधिकतम तापमान 33.7 डिसे दर्ज किया जो औसत से 3.2 डिग्री अधिक रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 18.8 डिसे दर्ज हुआ जो औसत से 3.3 डिग्री अधिक रहा.

बदली हटते ही पड़ेगी ठंड

बदराये मौसम के चलते दीवाली के दूसरे ही दिन से सिटी से ठंड गायब हो गई है. दोपहर में धूप भी तेज हो रही है जिसके चलते चटके से लग रहे हैं. हालांकि बदली के चलते धूप से राहत मिलती है लेकिन ठंड के मौसम में ठंड के गायब होने से अजीबोगरीब मौसम बना हुआ है. जानकारों का कहना है कि जैसे ही बदली हटेगी वैसे ही ठंड तेजी से अपने शबाब पर पहुंचेगी. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आगामी 25 नवंबर तक सिटी का मौसम आंशिक बदराया बना रहेगा.