Now diesel will also have 'home delivery'

नाशिक. अब तक विभिन्न घरेलू वस्तुओं, किराने का सामान, साथ ही सब्जियों को ई-कॉमर्स कंपनियों (E-commerce companies) के माध्यम से ऑनलाइन वितरित किया जा रहा है। लॉकडाउन के बाद होम डिलीवरी (Home delivery) अधिक महत्वपूर्ण हो गई है।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Hindustan Petroleum Corporation Limited) ने पहली बार नाशिक में होम डिलीवरी सेवा शुरू की है। इसके साथ ही ग्राहकों को अब होम डिलीवरी (Home delivery) या फैक्ट्री-डिलीवरी डीजल मिलेगा।

एचपीसीएल के नाशिक मंडल कार्यालय ने जिले में पहली बार इस तरह की सुविधा शुरू की है। यह सेवा अंबड में शुरू की गई है। एचपीसीएल के नाशिक क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य अधिकारी प्रलय जांभुलकर द्वारा इसकी शुरुआत की गई। इस समय जांभुलकर ने कहा कि अंबड और सातपुर औद्योगिक एस्टेट में उद्यमियों और व्यापारियों को इस सेवा से लाभ होगा। यह परिवहन लागत और समय की भी बचत करेगा।

दस किलोमीटर तक मुफ्त डिलीवरी

अंबड में पेट्रोल पंप से 10 किमी के क्षेत्र में परिवहन सुविधा नि: शुल्क प्रदान की जाएगी। कंपनी के नियमों के अनुसार इस पर बाद में शुल्क लगाया जाएगा। यह चलता फिरता मोबाइल पेट्रोल पंप है, जिसे सभी सुरक्षा मानकों के साथ सख्त अनुपालन में ले जाया जाता है। 6,000 लीटर के इस बाऊजर में कंपनी द्वारा ट्रैफ़िक को नियंत्रित करने के लिए ट्रैकिंग सॉफ़्टवेयर के भी लगाया गया है। विशेष रूप से इस बाऊजर में पेट्रोल पंप की तरह ही डिस्पेंसिंग मशीन और नोजल है, इसलिए डीजल को पंप की तरह ही बेचा जाएगा।