Mehbooba Mufti
PTI Photo

    Loading

    श्रीनगर. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के सोपोर शहर में सुरक्षाबलों पर हुए आतंकवादी हमले (Terrorist Attack) की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि बंदूक उठाने से किसी मुद्दे का समाधान नहीं हो सकता, केवल बातचीत के जरिए ही मुद्दे सुलझाए जा सकते हैं।

    महबूबा ने उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में संवाददाताओं से कहा, “हम ऐसे हमलों की निंदा करते हैं। इससे जम्मू-कश्मीर की किसी भी समस्या का समाधान नहीं हो सकता।”

    जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह के हमले कश्मीर के लोगों को बदनाम करते हैं। उन्होंने कहा, “न ही नयी दिल्ली की बंदूकों और न ही यहां के युवाओं द्वारा उठाई गईं बंदूकों से किसी मसले का हल निकलेगा। वास्तव में इससे समस्या और बढ़ेगी। इस तरह के हमले कश्मीर के लोगों को बदनाम करते हैं, जिसका परिणाम यह होता है कि आतंकवाद के नाम पर घाटी में और अधिक सुरक्षाबलों की तैनाती की जाती है। मेरा मानना है कि केवल बातचीत के जरिए ही प्रत्येक मुद्दे का हल निकाला जा सकता है।”

    ज्ञातव्य है कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर शहर में शनिवार दोपहर पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक संयुक्त दल पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें दो पुलिसकर्मियों और दो नागरिकों की मौत हो गयी।