टिकट मांगने पहुंचे आरजेडी कार्यकर्ताओं, मिली पिटाई

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में अभी केवल एक महीने का समय बचा हुआ. इसके पहले ही पार्टियों में टिकट को लेकर कार्यकर्ताओं में होड़ मच चुकी है. इसी सिलसिले में बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janta Dal) के कार्यकर्ता टिकट मांगने पार्टी उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रावड़ी देवी (Rabri Devi) के आवास पर पहुंचे. जहां उन्हें टिकट के बदले लाइट बंद कर पिटाई मिली हैं. 

मिली जानकरी के अनुसार, बिहार के पारस विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता टिकट मांगने और तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) से मिलने रावड़ी देवी के आवास पर पहुंचे थे. सभी कार्यकर्ता पिछले पांच घंटे से आवास के बार मिलने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन गार्ड ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। वहां मौजदू कार्यकर्ता ने आरोप लगाया की गार्ड ने उन्हें लाइट बंद कर उन्हें पीटा गया. इस के बाद वहां हंगामा मचा गया. कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी के खिलाफ नारे लगाने लगे. 

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार पिटाई के कारण कई कार्यकर्ताओं को चोट लगी. जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के बाद वहां के कार्यकर्ता नाराज़ हो गए, हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता राबड़ी देवी के सरकारी आवास के बाहर जमा होने लगे हैं. 

ज्ञात हो कि कोरोना वायरस के संकट के बीच केंद्रीय चुनाव आयोग कभी भी विधानसभा चुनावों की तरीकों का ऐलान कर सकता है. इसके पहले ही सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. पिछले 15 सालों से सत्ता में काबिज भाजपा-जेडीयू गठबंधन वाली सरकार ने चुनाव प्रचार में तेज कर दिया है. दोनों पार्टियां वर्चुअल के साथ साथ छोटी छोटी सभाओं के साथ लोगों के बीच पहुँचाना शुरू कर दिया है.