mamata-banerjee
File Photo

    Loading

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के आखिरी चरण (Last Phase) का मतदान समाप्त होते ही तमाम चैनलों का एग्जिट पोल (Exit Poll) आना शुरू हो गया है। गुरुवार को आए इन पोल के अनुसार इस बार बंगाल में बड़ा उलटफेर होने वाला है। इंडिया टीवी- पीपल्स पल्स (InidaTV-Peoples Pals) के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को नंदीग्राम (Nandigram) में बड़ा झटका लगने वाला है। वहीं उनके खिलाफ खड़े भाजपा (BJP) के सुभेंदु अधिकारी (Suvendhu Adhikari) के सर से ताज सजने वाला है।

    एग्जिट पोल के अनुसार राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है। रिपब्लिक-सीएनएक्स के सर्वेक्षण में भाजपा को तृणमूल कांग्रेस पर थोड़ी बढ़त दिखायी गई है। उसके मुताबिक राज्य की 294 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 138 से 148 सीटें मिल सकती है जबकि तृणमूल कांग्रेस 128 से 138 सीटों के बीच सिमट सकती है।

    हालांकि, टाइम्स नाउ-सी वोटर के सर्वेक्षण में तृणमूल कांग्रेस को 162 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है जबकि भाजपा को 115 सीटें मिल सकती हैं।