Education council office fire, furniture and cupboards

    पुणे. शहर के कुमठेकर मार्ग पर स्थित राज्य शिक्षा अनुसंधान परिषद के कार्यालय में (Education Council Office) अचानक आग (Fire) लग गई। इस आग की चपेट में कार्यालय की निचली मंजिल के कुछ फर्निचर (Furniture) और अलमारियां आ गईं।

    शॉर्ट सर्किट (Short Circuit)होने से यह आग लगने की आशंका जताई जा रही है। इस परिसर में फर्निचर और पुरानी अलमारियां रखी गईं थी। लपटें दिखने के बाद आग को बुझाने का पुरजोर प्रयास किया गया। जानकारी मिलते ही कसबा पेठ और एरंडवणे से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने आग को काबू में कर लिया।

    पालकमंत्री ने ली फैशन स्ट्रीट आग की जानकारी, घटना स्थल का किया दौरा

    उधर, कैंटोन्मेंट बोर्ड की सीमा में स्थित फैशन स्ट्रीट में लगी आग की घटना की जानकारी उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने ली। उन्होंने घटनास्थल का दौरा किया। अगले तीन दिनों में फैशन स्ट्रीट में जली हुई दुकानों और वहां की स्थिति का जायजा लेकर नुकसान का मूल्यांकन करने के निर्देश कलेक्टर पवार ने डा. राजेश देशमुख को दिए। अजीत पवार ने शिवाजी मार्केट को मदद करने के निर्देश भी दिए। उपमुख्यमंत्री से बात करने के लिए मार्केट के लोगों की बातचीत करने के लिए  भीड़ जमा हो गई थी। अगले शुक्रवार 2 अप्रैल को जिला प्रशासन और पुणे कैंटोन्मेंट बोर्ड के अधिकारियों की फैशन स्ट्रीट को लेकर में बैठक ली जाएगी। ज्ञात हो  कि फैशन स्ट्रीट में पिछले शनिवार (27 मार्च) को भीषण आग लग गई थी, जिसमें साढ़े पांच सौ से अधिक दुकानें जलकर राख हो गई थीं। जिसमें करोड़ों का नुकसान हुआ है। इस दौरान छत्रपति शिवाजी मार्केट व्यापारी संगठन द्वारा अजीत पवार को पत्र भेजा गया है। जिसमें डीपीडीसी के माध्यम से मार्केट की दुकानों का पुनर्वसन करने के लिए निधि उपलब्ध कराने की मांग की है। यह जानकारी संगठन के अध्यक्ष मंजूर शेख ने दी है।