जल्द ही फिर शुरू होंगे पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र

Loading

पुणे. डाक विभाग द्वारा नागरिकों की सुविधा के लिए पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र (POPSK) 8 महीने के बाद फिर से खोलने का निर्णय लिया है. 1 दिसंबर से 8 केंद्र खोले जाएंगे. इस बारे में डाक विभाग के मुंबई कार्यालय से आदेश दिए गए हैं. इस कारण पुणे सहित अन्य 4 जिलों में भी पासपोर्ट लेने में नागरिकों को सुविधा होगी. 

पासपोर्ट कार्यालय द्वारा पुणे के मुंढवा ओर सोलापुर शहर इन 2 स्थानों पर पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू किए गए है. जब पोस्ट ऑफिस पीओपीएसके शुरू करने की परमिशन देगा, उसके बाद ही पासपोर्ट के अपाइंटमेंट देने की शुरुआत की जाएगी. यह पुणे विभाग के पासपोर्ट कार्यालय द्वारा पहले की स्पष्ट कर दिया गया था. इस बीच, मुंडवा और सोलापुर के केंद्रों द्वारा पासपोर्ट के लिए दैनिक अपाइंटमेंटस देना शुरु कर दिया गया है. अब पीओपीएसके शुरु होने के बाद पुणे, अहमदनगर, सोलापुर और सातारा जिलों के नागरिकों के लिए पासपोर्ट बनवाना आसान होगा. 

पुणे विभाग के 4 जिलों में 8 पीओपीएसके शुरू होंगे

पुणे विभाग के पोस्टमास्टर जनरल कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी के. मनोज ने कहा कि मुंबई स्थित कार्यालय के द्वारा पोस्ट ऑफिस केंद्र शुरू किया गया है. इसके अनुसार आदेश भी जारी किए जा चुके हैं, इससे पुणे विभाग के 4 जिलों में 8 पीओपीएसके मंगलवार 1 दिसंबर से पीओपीएसके शुरू किए जाएंगे.