Start drive-in vaccination in the city, MLA Chetan Tupe demands

    Loading

    पुणे. वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) और दिव्यांग (Divyang) व्यक्तियों को कोविड टीका (Vaccine) लगाने के लिए आसान और सुविधाजनक सुविधा प्रदान करने के लिए ड्राइव इन टीकाकरण (Drive In Vaccination) शुरू किया जाना चाहिए। ऐसी मांग एनसीपी विधायक चेतन तुपे (MLA Chetan Tupe) द्वारा की गई है। 

    हडपसर के विधायक चेतन तुपे पाटिल ने पुणे के  कमिश्नर विक्रम कुमार को एक पत्र में मांग की कि पुणे में वरिष्ठ नागरिकों और व्यक्तियों को आसानी से कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए ड्राइव इन टीकाकरण शुरू किया जाना चाहिए। पुणे शहर में बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिक और विकलांग व्यक्ति हैं। इसके अलावा कई वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग व्यक्तियों को उम्र या शारीरिक सीमाओं के कारण केंद्र में टीका लगवाना मुश्किल हो सकता है। 

    मुंबई में BMC ने शुरु की है पहल

    मुंबई नगर निगम द्वारा लागू की गई पहल के अनुसार, वरिष्ठ नागरिक, विकलांग व्यक्ति सीधे वाहन में टीकाकरण केंद्र में आते हैं और वाहन में बैठकर टीकाकरण किया जाता है। इसी तर्ज पर पुणे नगर निगम को इस तरह की सुविधा शुरू करनी चाहिए। सुप्रिया सुले द्वारा यह सूचना की गई है। पुणे नगर निगम को तुरंत टीकाकरण के लिए एक आसान और सुविधाजनक सुविधा प्राप्त करने के लिए वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग लोगों के लिए ड्राइव-इन-टीकाकरण सुविधा शुरू करनी चाहिए।