Corona death
File Photo

    Loading

    पुणे. कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर पिछले कई महीनों से जारी है। इससे सर्वाधिक प्रभावित पुणे (Pune) में यह बीमारी पूरा का पूरा परिवार निगल रही है। काल बनकर आए कोरोना वायरस ने महज 8 दिनों में ही एक पूरा परिवार उजाड़ दिया। इन 8 दिनों में परिवार के 5 लोग जान (Death) गंवा चुके हैं। पीड़ितों में माता-पिता, पति-पत्नी और छोटा भाई शामिल है। वहीं पुणे मनपा के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी समेत उसके परिवार के 5 सदस्यों की मौत से पूरा परिवार उजड़ गया है। 

    बताया जा रहा है कि 8 दिन में परिवार के पांच लोगों की मौत के मामले में सबसे पहले कोरोना का संक्रमण बड़े भाई को हुआ था, जिसके बाद उसकी हालत काफी ज्यादा खराब होती चली गई। बड़े भाई से यह संक्रमण उसके माता-पिता को मिला और बाद में उसकी पत्नी और छोटे भाई भी इस संक्रमण की चपेट में आ चुके थे। सभी पांचों परिवार वालों का इलाज पुणे के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा था, लेकिन एक-एक कर सभी की सांसे थमने लगी और 8 दिनों में ही पूरा परिवार खत्म हो गया। इस दुखद घटना में दो बुजुर्ग शामिल हैं। 

    कोरोना का कहर 

    डॉक्टर का कहना है कि कोरोना का कहर इतना ज्यादा था और संक्रमण इतना ज्यादा शरीर में फैल चुका था कि 8 दिन में पूरे परिवार के 5 लोगों की मौत 8 दिन के अंदर हो गई। यहां पुणे मनपा के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत श्यामसुंदर लक्ष्मण कुचेकर और उनकी पत्नी, भाई और माता-पिता भी महामारी की चपेट में गए। एक-एक कर उनके पिता लक्ष्मण कुचेकर, मां सुमन कुचेकर, भाई विजय लक्ष्मण कुचेकर और पत्नी अश्विनी कुचेकर की मौत हो गई। इनमें से श्यामसुंदर और उनके भाई विजयकुमार की मौत 22 अप्रैल को एक ही दिन में हुई है। 16 अप्रैल को उनकी मां और 9 अप्रैल को उनके पिता की मौत हुई। इसके साथ उनकी पत्नी अश्विनी कुचेकर की भी मौत हो गई। एक ही परिवार के चार लोगों की मौत से शोक जताया जा रहा है।