ind vs eng 3rd day night test match yuvraj-singhs-controversial-tweet-on-Ravichandran Ashwin-achievement-irked-fans

    -विनय कुमार 

    ये बात सुनकर अजीब ज़रूर लगेगी लेकिन ये सच है, कबूलनामा है कि टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और पूर्व महाघातक विसफोटक बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) अपने कप्तान को गाली देते थे। भारतीय क्रिकेट टीम के इन दोनों स्टार क्रिकेटर्स ने एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और फिल्मकार साजिद खान (Sajid Khan) के शो ‘यारों की बारात’ में अपनी खास बातचीत में यह बात कबूली थी। इस ‘खास मुलाकात’ में दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी गलतियां भी मानी थीं।

    ‘यादों की बारात’ शो के दौरान रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और साजिद खान (Sajid Khan) ने हरभजन और युवराज  सिंह से कहा, “आपसे जो भी सवाल पूछे जाएंगे, उसका आपको हां या नहीं में जवाब देना है।” इसके बाद रितेश ने दोनों से सवाल किया, “स्टार बनने के बाद, पॉप्यूलर होने के बाद क्या आपने कभी किसी दुकान या मॉल में जाकर मोल-भाव किया है?’ हरभजन और युवराज सिंह दोनों ने इस सवाल का जवाब ‘हां’ में जवाब दिया। साजिद ख़ान ने पूछा, “क्या इसलिए मोल-भाव करते हैं, क्योंकि आप स्टार हैं?” इस पर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा, “नहीं। ऐसा इसलिए, क्योंकि ये जो पैसे हैं, वो हमने बड़ी मशक्कत से पाया है।”

    साजिद ख़ान (Sajid Khan) ने फिर पूछा, “अगर आपको भाव सही लगता है तो क्या आप कभी उसे (दुकानदार को) ज्यादा पैसे भी देते हैं?” हरभजन सिंह ने कहा, “नहीं ज्यादा क्यों देंगे ? मुझे मैच खेलने के क्या ज्यादा पैसे मिलते हैं। मुझे तो उतना ही पैसा मिलता है, जितना तय है।” रितेश देशमुख ने अगला सवाल किया, “आपने क्या मन ही मन में अपने कप्तान को गाली दी है ?” इस पर हरभजन और युवराज सिंह दोनों ने ‘हां’ कहा।”

    साजिद खान ने पूछा, “क्या करियर के दौरान आपने किसी फीमेल फैन (Female Fan) को डेट किया है?” यह सुनते ही युवराज और हरभजन सिंह एक दूसरे की तरफ देखने लगे। कुछ सोचने के बाद दोनों बोले, “अगला सवाल कीजिए।” रितेश देशमुख ने पूछा, “क्या आपकी गर्लफ्रेंड्स ने आपको कभी पीटा है?” इस कठिन सवाल के जवाब में हरभजन सिंह ने तो जवाब नहीं दिया, लेकिन युवराज सिंह ने बेझिझक बताया कि गर्लफ्रेंड (Yuvraj Singh’s Girlfriend) के हाथों उनकी पिटाई हो चुकी है। उन्होंने बताया कि उनकी गर्लफ्रेंड ने उन्हें बर्तन, चम्मच, गिलास जैसी चीजें फेंककर मारे थे।

    रितेश देशमुख ने आगे पूछा, “क्या होटल से चेक आउट (Hotel check out) करते हुए वहां से Toiletries (शैम्पू, कंडीशनर्स की बोतलें) या नैपकिन वगैरह चुराईं हैं ?” इस पर हरभजन सिंह ने ‘हां’ में जवाब दिया, युवराज (Yuvraj Singh) ने कहा- ‘नहीं’। युवराज सिंह के इस जवाब पर हरभजन तपाक से बीच में कूद पड़े और बोले, “यह झूठ बोल रहा है।” तभी युवराज सिंह ने सफाई दी और कहा, “मैंने इसलिए नहीं चुराए, क्योंकि मैं हरभजन (Harbhajan Singh) से ले लेता था।”