asia cup 2022 india-vs-pakistan-asia-cup-2022-match-tickets-reselling-in-much-higher-price-warning-issued

    Loading

    नयी दिल्ली: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज 27 अगस्त से होने वाला है। वहीं, इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच खेला जाएगा। इस मैच का दोनों देश के फैंस बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस महामुकाबले के टिकटों की बिक्री भी 15 अगस्त से शुरू हो गई है। 

    मिली हुई जानकारी के अनुसार, सोमवार को भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) मैच के टिकट (Match Tickets) महज तीन घंटे में ही बिक गए। लेकिन, कुछ लोगों को इस मैच के टिकट रिसेल करते हुए देखा गया। वेबसाइट Dubizzle पर जब देखा गया कि ‘हॉस्पिटेलिटी लाउंज एक्सपीयरेंस’ के टिकटों की कीमत Dh5,500 बताई जा रही है। जबकि इसकी सही कीमत Dh2,500 है। जनरल एंट्री के टिकटों की कीमत Dh250 है। लेकिन। वेबसाइट पर इसकी कीमत Dh700 बताई जा रही है।

    इसी दौरान एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के टिकट पार्टनर प्लेटनियम ने एक बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि, जो टिकट दोबारा बेचे गए हैं वो अपने आप रद्द कर दिए जाएंगे। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, “ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वह प्लेटनियम के टिकट सैकेंड्री टिकट वेबसाइट्स से जो इन टिकटों को दोबारा बेच रही हैं उनसे न खरीदें क्योंकि इसकी संभावना है कि ये टिकट वैध न हो या फिर एंट्री को कैंसिल कर दिया जाए।”

    वहीं, कंपनी ने बताया कि, मैच के दिन ग्राहकों को टिकट दिखाते समय आईडी प्रूफ भी दिखाना पड़ सकता है। कंपनी ने बताया, “अगर ग्राहक एक ही मैच के एक से ज्यादा टिकट खरीदता है तो उन्हें एक ही समय पर एंट्री लेनी होगी।”

    बता दें कि, सोमवार को यूजर ने प्लेटनियम लिस्ट के ट्विटर पेज पर एक ट्वीट किया। उसने बताया की उसके पास चार टिकट है और वह इन्हें ओरिजिनल प्राइस से थोड़े से ज्यादा दाम में बेचना चाहता है। इसके बाद कंपनी ने इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, “टिकट को रिसेल करना सख्त मना है।” साथ ही लिखा कि उनके ये टिकट एंट्री करते समय वैध नहीं रहेंगे।