australia-squad-for-wtc-final-and-ashes-shows-faith-in-david-warner-for-17-players-team

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। ऑस्ट्रेलिया (Australia Team) ने WTC फाइनल के लिया अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने इस चैंपियनशिप के लिए 17 खिलाड़ियों की टीम चुनी है। खास बात यह है कि, इस टीम की कमान पैट कमिंस को सौंपी गई है। 

WTC के फाइनल में भारत के साथ भिड़ने के बाद यही टीम इंग्लैंड के साथ एशेज सीरीज (Ashes Series) खेलती हुई नज़र आएगी। WTC का फाइनल मैच 7 जून से लेकर 11 जून तक खेला जाने वाला है। यह मैच लंदन के किंग्सटन ओवल पर खेला जाना है। वहीं एशेज सीरीज का आगाज 16 जून से होने वाला है। आवहिं, इसकी मेजबानी इस बार इंग्लैंड को मिली है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) और एशेज सीरीज के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत नज़र आ रही है। टीम में बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाजों को शामिल किया गया है। WTC और एशेज दोनों के लिए पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और स्कॉट बोलैंड पर ऑस्ट्रेलिया को काफी भरोसा है।

इस टीम में नाथन लियोन और टॉड मर्फी को भी शामिल किया गया है। साथ ही गेंदबाजों की मदद करने के लिए कैमरून ग्रीन और मिशेल मार्श को भी टीम में शामिल किया गया है।  डेविड वॉर्नर को टीम में मिली जगहखास बात यह है कि, WTC फाइनल और एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर को भी मौका दिया है। फ़िलहाल वॉर्नर अच्छे फॉर्म में नज़र नहीं आ रहे हैं। ऐसे में उन्हें टीम में जगह मिलने की काफी कम संभावना थी। लेकिन, मैनेजमेंट ने उनपर भरोसा जताकर उन्हें खुद को साबित करने का एक और मौका दिया है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Cricket Australia (@cricketaustralia)

WTC Final और Ashes के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उप-कप्तान), एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, स्कॉट बोलांड, मार्कस हैरिस,जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोस इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियॉन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर