bcci-announce-umran-malik-to-replace-mohammed-shami-in-india-odi-squad-for-bangladesh-series-ind-vs-ban

    Loading

    नयी दिल्ली: भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh ODI Series) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाने वाली है। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीँ, अब बीसीसीआई (BCCI) ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में तेज तर्रार गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को टीम में शामिल किया है। 

    हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस बात की जानकारी दी है। बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में लिखा ‘तेज गेंदबाज मो। शमी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की अगुवाई में एक अभ्यास सत्र के दौरान कंधे में चोट लगी थी। वह फिलहाल एनसीए, बेंगलुरु में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और तीन मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।’

    बीसीसीआई (BCCI) के अनुसार, रविवार से शुरु होने वाली वनडे सीरीज से पहले शमी के कंधे में चोट लगी थी। वह फिलहाल एनसीए, बेंगलुरु में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। इसलिए अब अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने उमरान मलिक को शमी के जगह टीम में शामिल किया है।

    मालूम हो कि, शमी से पहले रविंद्र जडेजा भी इस सीरीज से बाहर हो गए है। जडेजा को पहले टीम में शामिल किया गया था, लेकिन मगर उनका खेलना फिटनेस के अधीन था। समय रहते फिटनेस ना हासिल करने के कारण जडेजा को बाहर होना पड़ा। इस खिलाड़ियों के अलावा जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या भी इस सीरीज में नज़र नहीं आने वाले हैं। 

    भारतीय टीम: 

    रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक