ind-vs-wi 2nd t20 match rohit-sharma-after-defeat-there-were-not-enough-runs-on-the-board-ind-vs-wi

    Loading

    बीते दिनों एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। फैंस के बीच इस वक्त रोहित.. रोहित.. का शोर मच गया है, क्योंकि रोहित शर्मा एक बार फिर एशिया कप में भारतीय टीम के कप्तान होंगे। एशिया कप 2022 कुछ ही दिनों में यानी 27 अगस्त से यूएई की धरती पर शुरू होने जा रहा है। ऐसे में रोहित शर्मा ने कू प्लेटफॉर्म के माध्यम से सफल कप्तानी के मूल मंत्र साझा किए हैं, जो कि तेजी से वायरल हो रहे है और फैंस तथा अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रोत्साहन बनकर सामने आ रहे हैं।

    यह साफ है कि टीम इंडिया एशिया कप की डिफेंडिंग चैंपियन है। वर्ष 2018 में भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में ही एशिया कप जीता था। ऐसे में फैंस की उम्मीदें बढ़ गई हैं। इस प्रकार एक बार फिर उन्हीं की अगुआई में भारतीय टीम अपने खिताब को बचाने के इरादे से उतरेगी।   

    स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर स्टार स्पोर्ट्स इंडिया द्वारा साझा की गई इस पोस्ट में कहा गया है: चरण 1: हम पर विश्वास रखना जारी रखें- कीप इट सिंपल! #FollowTheBlues पर एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सफल कप्तानी के लिए #rohitsharma मंत्रों के बारे में अधिक जानें। हर रविवार, सुबह 9 बजे | स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क

    #BelieveInBlue #TeamIndia

    साझा किए कप्तानी के मूल मंत्र

    इस एक्सक्लूसिव वीडियो में रोहित कहते हैं, “मैंने पिछले कुछ वर्षों में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइज़ी के साथ काम किया है और उस समय भी जब मैंने भारत का नेतृत्व किया, सबकुछ बेहद आसान रखते हुए, चीजों को बहुत अधिक मुश्किल नहीं किया है। मैंने यह सुनिश्चित किया है कि साथियों को आजादी दी जाए, उन्हें उनकी भूमिका-जिम्मेदारी के बारे में पता हो और मैं खुद से भी यही उम्मीद करूँगा।

    आप जानते हैं कि यही मैं टीम के लिए करना चाहता हूँ, खिलाड़ियों के लिए यही सुनिश्चित करता हूँ, क्योंकि जो आप चाहते हैं वह यही है कि जब आप एक हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट खेलें, तो आपको सबकुछ पता हो और आसान हो, कोई गलतफहमी ना हो। इसलिए, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इन सभी बातों का ध्यान रखा जाए। और यहीं पर राहुल के साथ मेरी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है। हम कोशिश करेंगे कि हम दोनों उस पर अपना ध्यान केंद्रित करें। लेकिन मेरे लिए, मैं चीजों को बहुत सरल रखने की कोशिश करता हूँ।”  

    एशिया कप 2022 में भारत अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त से पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा। इस साल टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के कारण एशिया कप भी टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा, क्योंकि एशिया कप के बाद टी20 विश्व कप होना है। ऐसे में उसकी तैयारियों के लि