Before the Asia Cup and World Cup, Jay Shah had a 2-hour 'secret' meeting with Rahul Dravid, can take a big decision

Loading

नयी दिल्ली: भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) खेला जाने वाला है। इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा वहीं, इसका फ़ाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाने वाला है। भारत के लिए यह वर्ल्ड कप काफी अहम है। करीब 12 साल से भारत कोई भी वर्ल्ड कप खिताब जीत में कामयाब नहीं हुआ है। ऐसे में इस बार अपने घर में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम () जीत हासिल करना चाहेगी। 

भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप जितना आसान नहीं होगा। क्योंकि भारतीय टीम के बल्लेबाज विकेटकीपर ऋषभ पंत और केएल राहुल दोनों ही चोटिल है। वहीं, श्रेयस अय्यर भी चोटिल है। वहीं, दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह करीब 1 साल बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।ऐसे में भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा अब नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की कोशिश में हैं। 

इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने वर्ल्ड कप मिशन को लेकर मीटिंग की। यह मीटिंग 2 घंटों तक चली है। मालूम हो कि, हाल ही में भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। यह सीरीज वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेली जा रही थी। सीरीज के अंतिम दो मैच फ्लोरिडा में खेले गए। 

ऐसा माना जा रहा है कि, इस मीटिंग में दोनों के बीच एशिया कप और वर्ल्ड कप की योजनाओं के लेकर विस्तार से बात हुई है। यह बैठक 12 और 13 अगस्त को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी के टी-20 इंटरनेशनल मैचों की शुरुआत से पहले हुई थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन दो मैचों से पहले राहुल द्रविड़ और जय शाह ने मियामी के एक होटल में यह मुलाकात की। भारतीय टीम मियामी के मेरियट होटल में ठहरी थी, जबकि सचिव जय शाह अपनी निजी यात्रा पर थे और वह किसी दूसरे होटल में रुके थे। द्रविड़ ने वहीं जाकर यह मीटिंग की।