bhuvneshwar-kumar-thrilling-last-over-as-he-took-3-wickets-in-gt-vs-srh-watch-video-ipl-2023

Loading

अहमदाबाद: सोमवार को गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) को हराकर आईपीएल 2023 (IPL 2023) के प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है। पिछले साल भी गुजरात टाइटंस ने सबसे पहले प्लेऑफ में जगह बनायी थी। इस साल भी इस टीम ने वैसा ही कमाल कर दिखाया है। सोमवार को दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम यानि नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर शानदार पारियां खेली गई।

पहले गुजरात के बल्लेबाज शुभमन गिल ने इस मैच में अपना पहला आईपीएल शतक लगाया। मोहम्मद शमी (4/21) और मोहित शर्मा (4/28) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया। आईपीएल में पहला शतक जड़ने के बाद भले ही अब हर तरफ गिल की चर्चा हो रही है। वहीं, दूसरी ओर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की खतरनाक गेंदबाजी ने भी सबका ध्यान खींचा।

सोमवार को खेले गए मैच में गुजरात टाइटंस की पारी का आखिरी ओवर डालने आए भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)ने शुभमन गिल को पहली ही गेंद पर आउट किया। वहीं, इसके अगले ही गेंद पर भुवि ने राशिद खान को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। भुवी अपनी हैट्रिक के करीब और विकेट भी गिरा, लेकिन उनकी खास हैट्रिक पूरी नहीं हुई। सबकी निगाहें भुवी की हैट्रिक पर टिकी थीं।

यहाँ देखें वीडियो 

हालांकि ऐसा हुआ भी गुजरात के लगातार तीन विकेट भी गिरे। लेकिन भुवी की हैट्रिक नहीं हुई। भुवी की तीसरी गेंद पर विकेट मिला लेकिन नूर अहमद रन आउट हो गए। लिहाजा यह विकेट भुवी के खाते में नहीं गया। इस ओवर की 5वीं गेंद पर मोहम्मद शमी भी बिना खाता खोले आउट हो गए।

अहमदाबाद में खेले गए मैच में गुजरात ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। गुजरात के अब कुल 18 अंक हो गए हैं और उसने अंक तालिका में शीर्ष दो में अपना स्थान पक्का कर लिया है। इससे पहले अहमदाबाद में खेले गए पिछले मैच में नाबाद 94 रन बनाकर पवेलियन लौटे शुभमन हैदराबाद के खिलाफ अपना पहला शतक जड़ने में सफल रहे।

गिल की दमदार पारी से गुजरात एक समय 16 ओवर में तीन विकेट पर 163 रन बना चुका था और 200 का आंकड़ा आसानी से पार करता दिख रहा था, लेकिन आखिरी ओवरों पूरा गेम पलट गया। हैदराबाद ने लगातार विकेट लेकर गुजरात की पारी को 188/9 पर रोक दिया। भुवनेश्वर कुमार ने पारी के आखिरी ओवर में चार विकेट लेकर इस मैच में अपने 5 विकेट पूरे किए।