Team India
Photo: BCCI

Loading

-विनय कुमार

शुक्रवार, 17 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया (AUS vs IND ODI Series, 2023) के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में पहला मैच खेला जाएगा। इस मैच में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Captain Team India) टीम इंडिया की बागडोर संभालेंगे। ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित्त करने के लिए पांड्या अपनी प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को दे सकते हैं जगह, आए जानें।

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का इतिहास बताता है कि साल 2009 के बाद टीम इंडिया को सिर्फ एक बार ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है, बाकी।में ऑस्ट्रेलिया को हराया है।

गौरतलब है कि ऑल राउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) लोअर बैक की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी नहीं हैं। ओपनर और टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) निजी कारणों से पहले मैच में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में एक ओपनर और मिडिल ऑर्डर में भी मजबूती लाने के लिए हार्दिक इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकते हैं।

AUS vs IND पहले वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित Playing-XI

शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, केएल राहुल (Wicket-keeper), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (Captain), रवींद्र जडेजा (all rounder), वाशिंगटन सुंदर (all rounder), कुलदीप यादव, मोहम्मद समी, मोहम्मद सिराज।