File photo
File photo

    Loading

     मुंबई: ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को कोरोना संक्रमण के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिये भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है, उनकी जगह जयंत यादव को शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज नवदीप सैपी को भी मोहम्मद सिराज के विकल्प के तौर पर रखा गया है। सिराज हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं । 

    बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘‘ टीम इंडिया के आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी एक दिवसीय श्रृंखला के लिये नहीं चुना गया है ।” इसमें कहा गया ,‘‘ सुंदर को बुधवार को वनडे टीम के बाकी सदस्यों के साथ केपटाउन जाना था जहां वह 19 जनवरी से शुरू हो रही वनडे श्रृंखला के लिये बाकी टीम से जुड़ते ।”

    पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति ने सुंदर की जगह जयंत को चुना। सिराज हैमस्ट्रिंग चोट से जूझ रहे हैं जो उन्हें जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान लगी थी। वनडे श्रृंखला का पहला मैच 19 जनवरी को पार्ल में, दूसरा 21 जनवरी को पार्ल में ही और तीसरा केपटाउन में खेला जायेगा।  

    टीम :  केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, रूतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी ।