Cheteshwar Pujara Test Record
File Photo

Loading

-विनय कुमार

भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) एक बार फिर फ़ॉर्म। में लौट आए हैं। भारतीय टीम के वेस्ट इंडीज दौरे में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए खेलने वाली टेस्ट टेन में चेतेश्वर पुजारा को नहीं चुने जाने पर खूब सुर्खियां बनी थीं। क्रिक्रेट पंडितों ने टीम सेलेक्टर्स के फैसले पर सवाल भी खड़े किए। और, चेतेश्वर पुजारा को वेस्ट इंडीज़ के दौरे में शामिल नहीं किए जाने को लेकर कई सवाल खड़े किए।

दलीप ट्रॉफी में चेतेश्वर पुजारा की शानदार सेंचुरी

गौरतलब है कि 23 जून को वेस्ट इंडीज़ के दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान किया गया था। जिसमें से पुजारा का नाम नदारद था। अब अपनी जानदार सेंचुरी से  चेतेश्वर पुजारा ने टीम सेलेक्टर्स को आईना दिखाया है।

सेमीफाइनल में ठोकी शानदार सेंचुरी

West Zone vs Central Zone के बीच Duleep Trophy 2023 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले की दूसरी पारी में पुजारा ने शानदार सेंचुरी ठोकी। वेस्ट जोन की तरफ से खेलते हुए पुजारा के बल्ले से यह शतक निकला। उन्होंने 278 गेंदों में 14 चौके और 1 छक्का की मदद से 133 रन बनाए।

गौरतलब है कि इंग्लैंड में खेले गए ICC WTC 2023 Final India vs Australia चैंपियनशिप में चेतेश्वर पुजारा मैदान में उतरे थे।लेकिन, उनका बल्ला बोल नहीं सका। उनका प्रदर्शन खराब रहा। पुजारा ने पहली पारी में 14 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 27 रन की पारियां खेली थीं। यही कारण है कि उन्हें वेस्ट इंडीज़ के दौरे में टीम में शामिल नहीं किया गया।

वेस्ट इंडीज़ के दौरे के लिए पुजारा को नहीं चुने जाने को लेकर बीसीसीआई की सिलेक्शन कमिटी सवालों के घेरे में है। सिर्फ एक मैच में निराशाजनक प्रदर्शन पर उन्हें शामिल नहीं किया जाना गलत कहा जा रहा है। चेतेश्वर पुजारा ने अपने टेस्ट करियर में कई  शानदार पारियां खेली हैं। दलीप ट्रॉफी का यह ताज़ा शतक इस बात का गवाह है कि चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाज़ी में अभी काफी जान बाकी है।

गौरतलब है कि भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई से आरंभ हो रहा है। इस सीरीज के चेतेश्वर पुजारा को नहीं लिया गया है।