CSK ने जीता IPL 2023 Final Match का Toss, ली गेंदबाज़ी, इस Playing-XI के साथ उतरी GT vs CSK, जानिए प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों के नाम

Loading

-विनय कुमार

आज IPL 2023 Final Match अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में Gujarat Titans vs Chennai Super Kings (GT vs CSK IPL Final Match 2023 Ahmedabad) खेला जा रहा है। इस मैच के लिए टॉस CSK ने टॉस जीता और GT को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया।

आइए जानें किस प्लेइंग इलेवन (GT vs CSK IPL 2023 Playing 11) के साथ मैदान में उतरी दोनों टीमें।

दोनों टीमों की Playing 11 (GT vs CSK IPL 2023 Final Match Ahmedabad)

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans GT) Playing-XI

Wriddhiman Saha (wk), Shubman Gill, Sai Sudharshan, Vijay Shankar, Hardik Pandya (Captain), David Miller, Rahul Tewatia, Rashid Khan, Mohit Sharma, Mohammed Shami, Noor Ahmad.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings CSK Playing-XI)

Ruturaj Gaikwad, Devon Conway, Ajinkya Rahane, Ambati Rayudu, Moeen Ali, Ravindra Jadeja, MS Dhoni (Captain/wk), Deepak Chahar, Maheesh Theekshana, Tushar Deshpande, Matheesha Pathirana.

गौरतलब है कि IPL नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के मैदान पर अब तक कुल 26 मैच खेले गए हैं। जिसमें पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने 13 और टारगेट चेज करने वाली टीम ने 13 मैच जीते हैं।

यह मैदान GT का होम ग्राउंड है। और, इस IPL 2023 के ताज़ा सीजन में GT ने इस मैदान पर कुल 8 मैच खेले हैं,  जिसमें से 5 में उसने जीत दर्ज की है।

IPL 2023 के ताज़ा सीजन में दोनों टीमें 2 बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें इस सीजन के पहले ही मैच में 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में GT vs CSK मुकाबले में GT ने CSK को हराया था। उसके बाद 23 मई को  Chidambaram Stadium Chennai में खेले गए IPL 2023 Qualifire-1 Match में CSK ने GT को हराकर बदला लिया। अब इस सीजन का इन दोनों के बीच तीसरा मुकाबला आज IPL 2023 Final Match में होगा।

IPL के इतिहास में CSK vs GT मुकाबले के आंकड़ों पर गौर करें, तो इन दोनों के बीच अब तक कुल 4 मैच खेले गए हैं। जिसमें 3 मैचों में GT ने बाज़ी मारी और सिर्फ़ 1 मैच में CSK ने जीत दर्ज़ की है। अब तक खेले गए 4 मैच में से 3 मैचों में टारगेट चेज़ करते हुए GT ने जीत दर्ज़ की, जबकि एक मैच में उसे चेज़ करते हुए हार मिली।

रिकॉर्ड्स बताते हैं कि CSK vs GT का IPL में पहला मैच 15 मई 2022 को IPL 2022 सीजन में मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला गया था। जिसमें GT ने CSK को शिकस्त दी थी। दूसरा मुकाबला 17 मई 2022 को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया था। उसमें भी GT ने जीत दर्ज़ की थी। फिर, IPL 2023 के ताज़ा सीजन में 31 मार्च 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में भी GT ने अपना झंडा फहराया। चौथे मुकाबले, और इस सीजन के दूसरे मुकाबले में CSK ने अपने होम ग्राउंड चिदंबरम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, चेन्नई में GT को धूल चटाई थी। आज शाम इन दोनों टीम के बीच आईपीएल के इतिहास में 5वीं भिड़ंत है।