WTC Final Richard Illingworth and Chris Gaffaney will be on-field umpires in India-Australia marquee clash

Loading

दुबई: इंग्लैंड (England) के रिचर्ड इलिंगवर्थ (Richard Illingworth) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के क्रिस गाफाने (Chris Gaffaney) भारत और आस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच लंदन में होने वाले आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final) में मैदानी अंपायर होंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को यह घोषणा की।

आईसीसी ने सात से 11 जून तक ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) फाइनल के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा करते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘न्यूजीलैंड के क्रिस गाफाने और इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ को डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मैदानी अंपायर चुना गया है जिसमें 12 जून ‘रिजर्व डे’ रहेगा ताकि जरूरत पड़ने पर पांच दिन के खेल के दौरान गंवाये गये समय की भरपायी की जा सके। ”

गाफाने (48 वर्ष) का यह 49वां टेस्ट मैच होगा जबकि 59 साल के इलिंगवर्थ अपने 64वें मैच में अंपायरिंग करेंगे। इलिंगवर्थ दो साल पहले शुरुआती डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी अंपायर थे जिसमें न्यूजीलैंड ने साउथम्पटन में भारत पर आठ विकेट से जीत हासिल की थी।

इंग्लैंड के एक और अंपायर रिचर्ड केटलबोरो भी लगातार दूसरे डब्ल्यूटीसी फाइनल में अंपायरिंग करेंगे जिन्हें एक बार फिर टीवी अंपायर नियुक्त किया गया है। श्रीलंका के कुमार धर्मसेना चौथे अंपायर होंगे जबकि वेस्टइंडीज के रिची रिचर्डसन मैच रैफरी होंगे। भारत शुरुआती डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी खेला था जबकि आस्ट्रेलिया पहली बार टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खेलेगा। (एजेंसी)