david-warner captaincy-ban-review-panel-cricket-australia-ind-vs-aus-wtc-final

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final 2023) मैच 7 जून से खेला जाने वाला है। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेला जाने वाले मैच से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। फ़ाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर भड़ास निकाली है। डेविड वॉर्नर  (David Warner) ने खुद पर लगे कप्तानी के प्रतिबंध को हटाने को लेकर उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, बोर्ड इस मामले को निपटाने के बजाए खींचे जा रहा था।

मालूम हो कि, डेविड वॉर्नर (David Warner) पर साल 2018 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने केपटाउन टेस्ट के दौरान बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल का बैन लगाया था। इसके बाद उन्हें  हमेशा के लिए कप्तानी से बैन कर दिया गया था। हालांकि, इसके चार साल बाद यानी साल 2022 में बोर्ड ने अपने कोड ऑफ कंडक्ट में बदलाव किया था, जिससे वॉर्नर के ऊपर लगे बैन हो हटाया जा सकता था। लेकिन, ऐसा नहीं हो पाया। 

वहीं, अब  वॉर्नर ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को दिये इंटरव्यू में बोर्ड पर अपनी भड़ास निकाली। वॉर्नर ने बताया कि कैसे क्रिकेट बोर्ड की तरफ से लगातार इस मुद्दे को खींचा जा रहा था, जबकि वह इस मामले से जल्दी निकलना चाहते थे। वॉर्नर ने कहा कि, ‘बोर्ड में सही नेतृत्व का अभाव है। यहां कोई भी जिम्मेदारी नहीं लेना चाहता।’

इस दौरान डेविड वॉर्नर ने बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि, उन्हें टेस्ट मैच के दौरान लगातार कॉल आते रहे और ऐसे में वह अपने खेल पर ध्यान नहीं दे प्उ रहे थे। उन्हें क्रिकेट को अनदेखा कर वकीलों से बात करनी पड़ रही थी। वॉर्नर ने इसे अपने लिए अपमानजनक बताया और कहा कि इससे उन्हें खासी निराशा हुई।