PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: इस समय टीम इंडिया (Team India) अपने जिम्बाब्वे दौरे पर है। जहां, भारत ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे (IND vs ZIM 2nd ODI) में भी हरा दिया है। इसी के साथ भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज को अपने कब्जे में करने में भी कामयाब हो गई है। भारत ने दूसरे मुकाबले में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से मात दी है। वहीं, भारत के जीत के साथ ही दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने भी कमाल कर दिखाया है। उनके नाम एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) भी हो गया है।

    दरअसल, इंटरनेशनल डेब्यू से लेकर दीपक हुड्डा ने अब तक भारत के लिए टी20 और वनडे को मिलाकर कुल 16 मुकाबले खेले हैं। इन सभी मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है। दीपक हुड्डा के प्लेइंग-11 में रहते हुए भारतीय टीम ने सात वनडे और नौ टी20 मैच जीते हैं। यह इंटरनेशनल लेवल पर पदार्पण के बाद किसी खिलाड़ी की सबसे लंबी विनिंग स्ट्रीक है। गौरतलब है कि, दीपक हुड्डा 2017 से कई सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका फरवरी 2022 में मिला था। 

    दीपक हुड्डा ने अब रोमानिया के सात्विक नादिगोटला को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने लगातार 15 मुकाबले जीते। इस लिस्ट में शामिल अन्य खिलाड़ियों में साउथ अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर और रोमानिया के शांतनु वशिष्ठ शामिल हैं।

    इंटरनेशनल डेब्यू के बाद लगातार जीत: 

    • 16*- दीपक हुड्डा (भारत) 
    • 15- सात्विक नादिगोटला (रोमानिया) 
    • 13- डेविड मिलर (साउथ अफ्रीका) 
    • 13- शांतनु वरिष्ठ (रोमानिया) 
    • 12- के। किंग (वेस्टइंडीज)

    दीपक हुड्डा का करियर 

    अब बात करें दीपक हुड्डा के अब तक के करियर की तो, उन्होंने 7 वनडे इंटरनेशनल में 35 की एवरेज से 140 रन बनाए हैं, जबकि तीन विकेट हासिल किए हैं। वनडे इंटरनेशनल में दीपक हुड्डा का बेस्ट स्कोर 33 रन रहा है। जबकि टी20 इंटरनेशनल में हुड्डा ने अब तक 54.80 के एवरेज से 274 रन बनाए हैं। जहां, उनका बेस्ट स्कोर 104 रन है जो उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ बनाए थे।