Dinesh Karthik said, 'India will have to focus on the fourth fast bowler and backup batsman before the World Cup'

Loading

दुबई: भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का मानना है कि चौथे तेज गेंदबाजी विकल्प की पहचान करना और बैकअप बल्लेबाज तैयार करने पर भारत को विश्व कप से पहले एशिया कप (Asia Cup 2023) के दौरान प्राथमिकता देने की जरूरत है। भारत (India) के शीर्ष क्रम में कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली शामिल होंगे जबकि तेज गेंदबाजी आक्रमण में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को जगह मिलेगी।

कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से कहा, ‘‘दो विभाग हैं (जिन पर एशिया कप से पहले भारत को ध्यान देने की जरूरत है)। पहला यह कि चौथा तेज गेंदबाज कौन होगा।” उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास जसप्रीत (बुमराह) है, हमारे पास (मोहम्मद) शमी है और हमारे पास (मोहम्मद) सिराज है। हम इन तीनों को लेकर सुनिश्चित हैं लेकिन चौथा कौन होगा?”

कर्तिक ने कहा, ‘‘क्या वह शार्दुल ठाकुर होगा? क्या वह प्रसिद्ध कृष्णा होगा? मुकेश कुमार? या आप उमरान मलिक की गति के साथ जाओगे?” मध्य क्रम में फिनिशर की भूमिका को देखते हुए कार्तिक को युवा तिलक वर्मा विश्वसनीय विकल्प लगते हैं जबकि वह सूर्यकुमार यादव को भी दौड़ में बनाए रखने के पक्ष में हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के बाद वर्मा को भारत की एशिया कप टीम में शामिल किया गया है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला में भारत की ओर से शीर्ष स्कोरर रहे।

कार्तिक ने कहा, ‘‘क्या हमें बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है? क्या हम तिलक वर्मा पर गौर कर रहे हैं या सूर्यकुमार वह विकल्प हैं क्योंकि वह सभी तरह के स्वीप खेलता है जिसके कारण स्पिनरों को मुश्किल होती है। वह स्पिन भी काफी अच्छी तरह खेलता है।” उन्होंने कहा, ‘‘तो बैकअप बल्लेबाज कौन होगा। यह अगला सवाल है।”