इंग्लैंड के इस खिलाड़ी का तूफानी अंदाज़, जड़ा वर्ल्ड कप का सबसे लंबा छक्का- देखें Video

    नई दिल्ली: बीते शनिवार को आखिरी ग्रुप मुकाबले में इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका (ENG vs SA) के खिलाफ 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भले ही मैच साउथ अफ्रीका के पक्ष में रहा, लेकिन फिर भी टीम सेमीफाइनल (T20 WC Semifinal) में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। इंग्लिश टीम ने बेहतरीन नेट रन रेट की बदौलत सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। जबकि साउथ अफ्रीका का सफर इस जीत के आठ ही खत्म हो गया। हालांकि इंग्लैंड की भले ही हार हुई लेकिन उसके बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone Biggest Six) के काफी चर्चे हो रहे हैं। 

    दरअसल, लिविंगस्टोन ने कैगिसो रबाडा की लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़ दिए। अपने इस छक्के के दौरान उन्होंने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप का सबसे लंबा सिक्सर भी जड़ दिया। लिविंगस्टोन ने 28 रनों की छोटी पारी खेली, लेकिन यह पारी काफी तूफानी रही। यह पूरा वाकया पारी के 16वें ओवर का है। रबाडा की लेंथ बॉल को लिविंगस्टोन ने डीप मिडविकेट के ऊपर से बॉल को स्टेडियम के पार पहुंचा दिया। इंग्लिश बल्लेबाज के छक्के की लंबाई 112 मीटर मापी गई, जो इस टी20 विश्व कप का अबतक का सबसे लंबा सिक्सर रहा है। बता दें के इस ओवर की अगली दो गेंदों पर भी लिविंगस्टोन ने दो शानदार छक्के जड़े थे।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by ICC (@icc)

    हालांकि, कैगिसो रबाडा ने इस मैच के आखिरी ओवर में शानदार वापसी भी की। उन्होंने मौजूदा टी20 विश्व कप की यह तीसरी हैट्रिक अपने नाम की। रबाडा ने ओवर की पहली गेंद पर क्रिस वोक्स आउट किया, फिर अगली गेंद पर कप्तान इयोन मोर्गन को और आखिरी में क्रिस जॉर्डन वापस पवेलियन भेज दिया। उनकी शानदार गेंदबाजी की वजह से साउथ अफ्रीका को जीत भी हासिल हुई।  

    T20 WC 2021 का सबसे लंबा सिक्स

    लियाम लिविंगस्टोन बनाम साउथ अफ्रीका, 112 मीटर 

    आंद्रे रसेल बनाम ऑस्ट्रेलिया, 111 मीटर 

    नजीबुल्लाह जादरान बनाम स्कॉटलैंड, 103 मीटर

    T20 विश्व कप 2021 में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज: 

    कर्टिस कैम्फर बनाम नीदरलैंड, 2021 

    वानिदु हसारंगा बनाम साउथ अफ्रीका, 2021 

    कैगिसो रबाडा बनाम इंग्लैंड, 2021