आज अफगानिस्तान पर रहेगी टीम इंडिया की नज़र, क्या करोड़ों भारतीय फैंस की दुआएं आएगी काम?

    नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सुपर-12 चरण के ग्रुप-2 मैच में रविवार को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान (New Zealand vs Afghanistan) बीच भिड़ंत होने वाली है। यह मैच सिर्फ इन दोनों टीमों के लिए नहीं, बल्कि भारत (Team India) के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण होगा। इस मैच से भारत को बहुत सी उम्मीदें भी हैं। 

    तीन टीमों का एक मैच 

    यह अहम मैच न्यूज़ीलैंड, अफगानिस्तान और भारत तीनों टीमों की सेमीफाइनल की राह तय करेगा। ऐसे में यह मैच जब तक खत्म नहीं होगा तब तक भारतीय टीम की सांसें थमी रहेगी। टीम इंडिया के साथ करोड़ों भारतीय फैंस की भी दुआ करेगी कि यह मैच अफगानिस्तान के हक़ में जाए और न्यूज़ीलैंड इसे हार जाए। आज यह मैच अबु धाबी में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा।

    बंद हो जाएंगे भारत के लिए दरवाजे 

    अगर न्यूजीलैंड अफगानिस्तान के खिलाड़ यह मैच जीत जाती है तो, न्यूज़ीलैंड  सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हो जाएगी। वहीं इस जीत के साथ ही भारत सेमीफाइनल से बाहर हो जाएगी, फिर उसके सामने कोई भी ऑप्शन नहीं बचेगा। ऐसे में भारत के नज़रिए से यह मैच अफगानिस्तान को जीतना बहुत ज़रूरी है। 

    भारत की इस तरह सेमीफाइनल में होगी एंट्री

    अगर अफगानिस्तान न्यूज़ीलैंड को हारने में कामयाब रहता है तो, टीम इंडिया (Team India) को सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। इसके लिए भारत को नामीबिया को बड़े अंतर से हराना होगा। वहीं विराट सेना को ये भी दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान (Afghanistan) इस मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand)  को कम अंतर से हराए, जिसके बाद नेट रन रेट के आधार पर भारत टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। 

    पाकिस्तान सेमीफाइनल में 

    अगर अफगानिस्तान यह मैच अपने नाम करता है तो, वह भी सेमीफाइनल का दावेदार बना रहेगा, साथ ही भारत भी सेमीफाइनल में दौड़ में शामिल रहेगा। बता दें कि फ़िलहाल पाकिस्तान 8 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चूका है, जबकि न्यूजीलैंड को केवल एक जीत की दरकार है। वहीं भारत और अफगानिस्तान 4 अंक लेकर तालिका में क्रमशः 3 और 4 नंबर पर विराजमान है।