england-vs-new-zealand-2nd-test joe-root-give-autograph-to-young-fan-reaction-eng-vs-nz

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जो रुट (Joe Root) फ़िलहाल अच्छे फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में जो रुट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 176 रनों की पारी खेली। इस धाकड़ खिलाड़ी की पारी की बदौलत इंग्लैंड (England vs New Zealand) पहली पारी में 539 रन बना सकी। इसी दौरान सोशल मीडिया पर जो रूट का एक वीडियो वायरल हो रहा है। 

    दरअसल, तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने के बाद खिलाड़ी पवेलियन की तरफ जा रहे थे। तभी जो रूट (Joe Root) एक फैन के पास रुक गए। इस फैन ने  सूट के कंधे को थपथपाया और उनसे कुछ कहने की कोशिश की। इस बीच जो रूट ने फैन के बल्ले पर ऑटोग्राफ दिया और आगे बढ़ गए। जो रूट का ऑटोग्राफ मिलने के बाद वह फैन काफी उत्साहित लग रहा था।

    मैच की बात करें तो, न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 553 रन बनाए। जिसके जवाब में जो रूट के 176 और ओली पोप के 145 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने पहली पारी में 539 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। वहीं माइकल ब्रेसवेल को तीन सफलताएं हाथ लगीं।

    बता दें कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान जो रूट ने दस हजार टेस्ट रन पूरे कर लिए थे। जो रूट टेस्ट क्रिकेट में दस हजार रन पूरे करने वाले संयुक्त रूप से सबसे कम उम्र के प्लेयर हैं।