Former Pakistan captain salman-butt-dismisses-umran-malik-vs-shoaib-akhtar-debate-says-let-him-do-something-first

    Loading

    नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ से खेल चुके उमरान मलिक (Umran Malik) अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते है। वहीं, अब उमरान मलिक की तुलना पाकिस्तान के गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) से की जा रही है। रावलपिंडी एक्सप्रेस (Rawalpindi Express Shoaib Akhtar) के नाम से मशहूर पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपने ज़माने में कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया है। 

    भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) हाल में आईपीएल 2022 में अपनी तेज रफ्तार के चलते चर्चा में आए हैं। उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे। उनकी फास्ट बॉलिंग को देखकर क्रिकेट के कई दिग्गजों ने उनकी जमकर तारीफ की है। आईपीएल 2022 में उमरान ने 157 किमी प्रति घंटा की स्पीड से एक गेंद फेंकी थी। इसके बाद कई लोगों ने भारतीय गेंदबाज उमरान मलिक और शोएब अख्तर के बीच तुलना की।

    इस बारे में अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि, उमरान मलिक को अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी लंबा सफर तय करना है। सलमान बट ने कहा है कि उमरान को फिलहाल भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए।

    सलमान बट ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मुझे नहीं पता कि उमरान को क्यों रोका जा रहा है। भुवनेश्वर कुमार एक अनुभवी गेंदबाज हैं। भारत बाकी अन्य सीनियर खिलाड़ियों की तरह ही उन्हें भी आराम दे सकता था। वे उमरान को आजमा सकते थे, जोकि दूसरे बॉलर से अलग हैं। वह तेज गेंदबाजी करते हैं और वह अलग रंग में दिखाई पड़ते हैं। दोनों देशों में ऐसे लोग हैं, जो बेकार की चर्चा करना पसंद करते हैं।’

    उन्होंने कहा, ‘कोई भी तेज गेंदबाज जो 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करता है, उसके लिए यह रोमांचक है। उमरान भी उतना ही रोमांचक है, जितना कि 150 से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंकने वाला कोई भी गेंदबाज। उमरान को पहले खेलने दें, फिर उनकी तुलना शीर्ष क्रिकेटरों से कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि इस लेवल पर इस तरह की तुलना करनी चाहिए।’