PIC: Hardik Pandya/Twitter
PIC: Hardik Pandya/Twitter

    Loading

    मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन में आज यानी 28 मार्च को गुजरात टाइटंस (GT) और लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के बीच मुकाबला (Gujarat Titans vs Lucknow Supergiants) खेला जाएगा। यह दोनों टीम का आईपीएल में डेब्यू (IPL 2022) है। आज दोनों ही टीम का डेब्यू मैच है। दोनों ही टीम अपना पहला मैच आईपीएल 2022 के सीजन में एक दूसरे के खिलाफ खेलेगी। वहीं गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) है, जबकि लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) हैं। यह मैच हार्दिक पांड्या के लिए कई मायनों में बेहद खास होने वाला है। 

    हार्दिक पांड्या के पास खास मौका 

    आईपीएल 2022 के सीजन में हार्दिक पांड्या पहली बार किसी टीम के कप्तान बने हैं। ऐसे में उनके लिए वह भूमिका बिलकुल नई है और उन्हें इसे निखारने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। वहीं इस मैच में वह एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं। वह छक्कों का शतक लगा सकते हैं। 

    छक्कों का रिकॉर्ड 

    दरअसल, हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में अब तक 92 मैच खेले हैं, जहां उन्होंने 98 छक्के जड़े हैं। ऐसे में वह छक्कों की शतक से ज़्यादा दूर नहीं है। यदि वह लखनऊ टीम के खिलाफ दो सिक्स और लगा लेते हैं तो वह एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। इस तरह हार्दिक आईपीएल में 100 छक्के लगाने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। 

    अब तक का रिकॉर्ड 

    आईपीएल इतिहास में अब तक 25 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने छक्कों का शतक जड़ा है। इनमें 15 भारतीय शामिल हैं। हार्दिक छक्कों का शतक लगाने वाले 16वें भारतीय और ओवरऑल 26वें खिलाड़ी होंगे। आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है। उन्होंने 142 मैचों में 357 छक्के जड़ चुके हैं। भारतीयों में रोहित शर्मा सबसे आगे हैं, जिन्होंने अब तक 214 मैच में 229 छक्के लगाए हैं। 

    चौकों का शतक 

    हार्दिक पांड्या के पास एक और रिकॉर्ड बनाने का मौका है। वह छक्कों के अलावा चौकों का भी शतक लगा सकते हैं। हार्दिक पांड्या ने अब तक आईपीएल में 92 मैच खेले, इस दौरान हार्दिक ने अब तक आईपीएल में 97 चौके जमाए हैं। ऐसे में अगर वह लखनऊ के खिलाफ तीन चौके लगा लेते हैं तो वह चौके का शतक जमाने का भी मौका है। बता दें कि, इससे पहले तक हार्दिक मुंबई इंडियंस के लिए खेला करते थे, लेकिन अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें 15 करोड़ रुपए में साइन कर टीम का कप्तान बना दिया है।