hardik-pandya-answers-on-return-in-test-cricket-says-not-available-for-wtc-final-future-series-2023

Loading

नयी दिल्ली: भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अच्छे फॉर्म में नज़र आ रहे है। हार्दिक पंड्या ने साल 2022 में दमदार वापसी करते हुए सबको हैरान कर दिया। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस (GT) की कप्तानी की। उन्होंने अपनी कप्तानी के दम पर गुजरात टाइटंस को पहले ही सीजन में ख़िताब दिलाया। इसके बाद उन्हें टी20 टीम (T20 Cricket) की कप्तानी करने का मौका मिला। उन्होंने अपनी दमदार कप्तानी में भारत को चार सीरीज में जीत दिलाई। 

अब वह पहली बार वनडे क्रिकेट में टीम की कमान संभालने जा रहे है। आज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पंड्या टीम की कमान संभालने वाले है। हार्दिक को इतना फिट और फॉर्म में देखते हुए अब कई लोग उन्हें टेस्ट क्रिकेट में खेलता हुआ देखना चाहते है। वहीं, अब हार्दिक (Hardik Pandya) ने खुद टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर की है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज के पहले मैच से पहले भारतीय ऑलराउंडर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को लेकर अपनी राय बताई। हार्दिक (Hardik Pandya) ने कहा कि, ‘मैं एथिकली काफी स्ट्रांग हूं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए अभी मैंने 10 पर्सेंट भी लय नहीं पाई है। मैं यहां तक कि एक पर्सेंट भी नहीं हूं। ऐसे में मैं टेस्ट टीम में आऊं और किसी ऐसे कि जगह लूं जो ज्यादा डिजर्व करता है तो सही नहीं होगा। अगर मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना है तो मुझे और मेहनत करनी होगी और अपनी जगह खुद बनानी होगी। इसलिए आगामी WTC फाइनल और भविष्य की टेस्ट सीरीज के लिए मैं मौजूद नहीं रहूंगा। ऐसा तब तक रहेगा जब तक मैं खुद अपनी जगह नहीं बनाता।’

मालूम हो कि, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने भारत के लिए अभी तक कुल 11 टेस्ट मैच ही खेले हैं। उन्होंने इस दौरान 18 पारियों में एक शतक और चार अर्धशतक के साथ कुल 532 रन बनाए है। वहीं 19 पारियों में 17 विकेट भी उन्होंने झटके हैं। हार्दिक पंड्या ने जुलाई 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।