How much is the threat of sky attack today on the second day of WTC Final, know what the weather forecast says, today Indian bowlers will have to do 'this' as soon as they enter the field

Loading

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी WTC Final 2023 का आज दूसरा दिन है। दोपहर 3 बजे मैच आरंभ होगा। गौरतलब है कि WTC Final 2023 AUS vs IND लंदन के केनिंग्टन ओवल, यानी The Oval के मैदान में खेला जा रहा हैं। आइए जानें रहेगा आज का मौसम।

World Test Championship Final 2023   के पहले दिन मौसम ने मोहब्बत निभाई, बारिश का कहर नहीं टूटा। और, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मजबूत नींव रखी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन कुल खेले गए 85 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बना लिए। भारत के लिए यह खतरे की घंटी है। क्योंकि, मैच के दूसरे दिन अगर ऑस्ट्रेलिया ने और 200 या 300 रन बना लिए, तो टीम इंडिया के लिए संकट होगा। इसलिए कप्तान रोहित शर्मा और टीम को आज गेंदबाज़ी की रणनीति में बदलाव के साथ मैदान में उतरना होगा। ताकि, 20 से 35 ओवर के बीच बाकी बचे 7 विकेट गिरा सके। 

आज का मौसम का अनुमान बताता है कि आज भी आसमानी अटैक का कोई खतरा नहीं है। बारिश होने की आशंका नहीं है।आज सुबह से शाम तक छिटपुट बादल छाए रहेंगे, लेकिन मैच के समय धूप रहेगी और लंदन की शाम तक मौसम सुहाना बना रहेगा।

दिन के तापमान की बात की जाए, तो लंदन के The Oval आज की सुबह 15° सेल्सियस के आसपास तापमान रहेगा, दोपहर को 20° हो जाएगा और शाम को 21°-22° सेल्सियस हो जाएगा। माना जा रहा है कि लंदन की सुबह के मौसम के मुताबिक कल की तरह भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के विकेट ले सकते हैं।

गौरतलब है कि 7 जून से 11 जून के बीच निर्धारित WTC Final 2023 के इस मैच में इस भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया था। फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन है। क्रीज़ पर स्टीव स्मिथ ,(Steve Smith) 227 गेंदों पर 95 रन और ट्रेविस हेड (Travis Head) 156 गेंदों पर 146 रन बना कर डटे हुए हैं। आज भारतीय गेंदबाज़ों को सबसे पहले इस पार्टरशिप को तोड़ना होगा।

-विनय कुमार