Ashwin, Rohit And Yashasvi IN icc ranking
अश्विन, रोहित और यशस्वी (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंस‍िल (ICC) की ताजा रैंकिंग (ICC Ranking) की लिस्ट जारी कर दी है। ICC की रैंकिंग लिस्ट में भारतीय खिलाड़ियों (Indian Players) का बोलबाला रहा है। ICC की तजा गेंदबाजी की लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन (Ravi Ashwin) अब नंबर 1 के गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से यह मुकाम छीन लिया है। जबकि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने लंबी छलांग लगाई है। 

ICC द्वारा जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज शामिल हैं। रोहित शर्मा अब 5 स्थान की छलांग मारकर नंबर 6 के टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। जबकि यशस्वी जायसवाल को 2 स्थान का फायदा हुआ है और अब वह नंबर 8 पर आ गए हैं। वहीं इंग्लैंड के ख‍िलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर रहे विराट कोहली को रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है, लेकिन वह नंबर 9 पर हैं। 

इस समय आईसीसी रैंकिंग में भारत का जलवा देखा जा रहा है। टीम इंडिया इस समय नंबर 1 टेस्ट, वनडे और टी20 टीम है। वहीं नंबर 1 टेस्ट बॉलर भी रविचंद्रन अश्विन हैं, जसप्रीत बुमराह नंबर 3 टेस्ट गेंदबाज हैं। इसके अलावा नंबर 1 टी20 बैटर सूर्यकुमार यादव हैं, नंबर 6 पर इसी फॉर्मेट में यशस्वी जायसवाल हैं। इसके अलावा रवींद्र जडेजा नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर हैं। नंबर 2 टेस्ट ऑलराउंडर अश्व‍िन हैं। ऐसे में आईसीसी की रैंकिंग लिस्ट में भारतीय खिलाड़ियों का कमाल दिखाई दे रहा है। 

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड केवल एक मुकाबला ही जीत पाया, जबकि भारत ने लगातार चार मुकाबलों में जीत दर्ज कर सीरीज को 4-1 से खत्म किया। इस शानदार जीत के बाद टीम इंडिया को आईसीसी की रैंकिंग में काफी फायदा पहुंचा है।